शशि कपूर साहब को जीएसटी के बारे में साल 1974 में ही पता चल गया था

शशि कपूर साहब को जीएसटी के बारे में साल 1974 में ही पता चल गया था , जीएसटी को भले ही 1 जुलाई 2017 को लागू किया गया हो लेकिन शशि कपूर साहब को साल 1974 में ही जीएसटी के बारे में पता था। अगर आपको यकीन ना हो तो ये वीडियो देख सकते हैं । 1 जुलाई को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) लागू कर दिया था जिसे देश की आजादी के बाद सबसे बड़े कर सुधार के तौर पर देखा जा रहा है।

1974 में एक्टर शशि कपूर ने भारत में जीएसटी की जरूरत के बारे में जानकारी दी थी। फिल्म ‘रोटी कपड़ा और मकान’ की एक क्लिप में आप शशि कपूर को अपने साथी अकाउंटेंट के साथ भारतीय टैक्स स्ट्रक्चर के बारे में बात करते हुए देखेंगे। अकाउंटेंट उन्हें कहता हैं कि देश में टैक्स को लेकर जो कानून है, वह गलत है। तब शशि कपूर शांति से कहते हैं कि अगर गलत है तो समय के साथ इसमें बदलाव होंगे ही।

अगर आप अभी यही पता लगाने में व्यस्त थे कि आखिर जीएसटी का आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा और आप अभी कर जीएसटी बिल को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने में बिजी रहे हैं तो आपको बता दें कि इस बदलाव की बाॅलीवुड में दशकों पहले ही भविष्यवाणी हो चुकी थी।

You might also like