जीनत अमान | पहले पति की इन गंदी हरकतों से हो गईं थी परेशान

जीनत अमान 70 और 80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस रही हैं। उनकी खूबसूरती का हर कोई दीवाना हुआ करता था। जीनत की प्रोफेशनल लाइफ जितनी अच्छी रही उसके उलट उनकी निजी जिंदगी हमेशा विवादों में रही। जीनत ने पहले से शादीशुदा एक्टर मजहर खान से शादी की थी, जिसके बाद वह सुर्ख़ियों में आई थी। शादीशुदा एक्टर मजहर खान से शादी करने का फैसला उनके लिए गलत साबित हुआ। शादी के बाद उन्हें मारपीट का जुल्म तक सहन करना पड़ा।

मजहर खान के बारे में बात करे तो उन्होंने 70 के दशक में कई बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया था। मगर मजहर फिल्मों से ज्यादा अपनी शादी को लेकर सुर्खियों बटोरते थे। मजहर का अफेयर जब जीनत अमान से चल रह था तो उस समय वह खूब चर्चा का विषय बने। फिल्म ‘शान’ के दौरान हुई इनकी मुलाकात अचानक ही प्यार में बदल गई। ऐसे में मजहर की शादी उस वक्त की सबसे बड़ी एक्ट्रेस जीनत अमान से हुई।

जीनत अमान भी मजहर के प्यार में इस कदर पागल थी कि उन्होंने अपने घर वालो के खिलाफ जाकर ये शादी कर ली। लेकिन शादी के बाद जीनत की जिंदगी में वह तूफ़ान आया जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। मजहर से शादी करने के बाद जीनत की जिंदगी पूरी तरह से बदल गई थी। जीनत की जिंदगी में एक समय ऐसा भी आया जब वह इस शादी से परेशान हो गई थी।

आए दिन दोनों के बीच विवाद बढ़ने लगे। बात यहाँ तक पहुंच गई कि, मजहर जीनत के साथ हाथा पाई तक करने लगा। इन दोनों ने दो बच्चे (अजान और जहान ) भी हुए लेकिन मजहर के व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया।

शादी के बाद मजहर चाहते थे कि जीनत एक्टिंग छोड़ अपना घर संभाले लेकिन जीनत ने इसके लिए साफ़ मना कर दिया। इस दौरान जीनत लगातार अपने पति के व्यव्हार से परेशान हो रही थी। यही एक बड़ी वजह बनी थी कि, शादी के कुछ सालों बाद ही जीनत और मजहर का रिश्ता तलाक के मोड़ पर आ गया था। ऐसे में जीनत ने पति की मनमानी से तंग आकर उनसे अलग होने का फैसला ले लिया।

12 साल की शादी के दौरान काफी कुछ सहने के बाद और हर दिन की मारपीट से परेशान होकर जीनत ने मजहर से तलाक लेने का मन बना लिया। मगर यह तलाक होता उससे पहले ही जीनत के पति मजहर दुनिया छोड़ गए।

आपको बता दें कि एक्ट्रेस ने अपने करियर में हरे रामा हरे कृष्णा, सत्यम शिवम सुंदरम, लावारिश, डॉन, कुर्बानी, द ग्रेट गैंबलर, दोस्ताना, यादों की बारात, महान और पुकार समेत बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया था।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like