आशा पारेख जिन्होंने मुस्लिम डायरेक्टर से प्रेम तो किया लेकिन शादी नहीं! जानिए क्यों?

आशा पारेख ने बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्मो में काम किया। वे कई मशहूर अभिनेताओं के साथ फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। आशा ने अपनी जिंदगी में खूब नाम, शोहरत और रुतबा खूब कमाया है, लेकिन एक जीवन साथी कमी रह गई है। इसे लेकर हाल ही में आशा पारेख ने खुलासा किया कि दिवंगत फिल्मकार नासिर हुसैन इकलौते ऐसे शख्स हैं, जिनसे उन्होंने प्यार किया था।

अपने जीवन के प्यार के बारे में आशा पारेख ने कहा, “हां, नासिर साहब ही एकमात्र ऐसे पुरुष थे जिससे मैंने प्यार किया। मेरे जीवन में जो लोग मायने रखते हैं, अगर उनका जिक्र मैं अपनी आत्मकथा में ना करूं तो फिर इसे लिखने का कोई अर्थ ही नहीं है।”

आशा पारेख ने इस बात का खुलासा किया कि वह हुसैन को उनके परिवार से कभी भी अलग नहीं करना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने शादी नहीं की। आशा ने कहा, “मैं कभी भी घर तोड़ने वाली नहीं रही। मेरे और नासिर साहब के परिवार के बीच कभी कोई अनबन नहीं हुई। पुस्तक जारी होने के समय नुसरत (हुसैन की बेटी) और इमरान खान (नाती) को देखकर मुझे बहुत खुश हुई। मुझे लगता है कि मैंने अपने जीवन को गरिमापूर्ण रूप से और बिना किसी को तकलीफ पहुंचाए जिया है।”

हुसैन की फिल्म ‘दिल देके देखो’ (1959) से ही आशा पारेख ने फिल्मी दुनिया में आगाज किया था। दोनों हस्तियों ने ‘तीसरी मंजिल’ और ‘कारवां’ सहित 7 फिल्मों में साथ काम किया था। मनोरंजन जगत में आशा पारेख और नासिर हुसैन के रिश्ते कोई छिपी बात नहीं थे। दोनों के निजी संबंधों से जुड़ी बातें आशा पारेख की आत्मकथा ‘द हिट गर्ल’ में सामने आई हैं।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like