आसिफ शेख का प्यार कुकिंग के लिए फिर जागा

आसिफ शेख एक बेहद टैलेंटेड और विविधतापूर्ण बाॅलीवुड तथा टेलीविजन एक्टर, एक बेहतरीन पिता और & tv ‘भाबीजी घर पर हैं’ के दिलफेंक पड़ोसी हैं । लेकिन क्या आपको पता है कि आसिफ शेख एक बहुत अच्छे शेफ भी हो सकते थे? अपनी सेहत की चिंता और सेल्फ आइसोलेशन, अभी की जरूरत है।

ऐसे में हमारे टेलीविजन कलाकारों ने शूटिंग के कैंसिल होने के समय का उपयोग करने का काफी अच्छा तरीका ढूंढ लिया है। कुछ लोग फिल्मों और किताबों की अपनी ‘टु डू लिस्ट’ को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं तो वहीं आसिफ शेख इस खाली समय का उपयोग घर पर खाना पकाने में कर रहे हैं।

अपनी सभी पसंदीदा चीजों को करने में अपने समय का सदुपयोग कर रहे, आसिफ शेख ने घर पर शेफ की जिम्मेदारी उठा ली है। वह ना केवल रेसिपीज के साथ प्रयोग कर रहे हैं, बल्कि अपनी पत्नी और बच्चों के लिये ब्रेकफास्ट और लंच भी बना रहे हैं। मसालेदार मुगलई पकवानों से लेकर, चीज़ से भरपूर रिसोट्टो तक, आप किसी भी डिश का नाम लें और आसिफ उसे बना सकते हैं।

अपने इस शौक के बारे में और बताते हुए, आसिफ शेख कहते हैं, ‘‘आखिरकार मुझे अपने परिवार और अपने छोटे-छोटे शौक के लिये समय मिल ही गया, जोकि व्यस्त शेड्यूल की वजह से मैं कर नहीं पाता था। कुकिंग से मुझे बेहद ही लगाव है और हाल ही में मैंने एक नई रेसिपी रोसेट फिश बनाने की कोशिश की।

मेरी फैमिली को यह डिश बहुत पसंद आयी। ब्रेकफास्ट बनाने की जिम्मेदारी अब मेरे पास है और यह जानते हुए कि मेरे बच्चों को क्या खाना अच्छा लगेगा, मैं हमेशा उनकी पसंदीदा चीजें बनाने की कोशिश करता हूं। कुकिंग से सचमुच मेरा मूड अच्छा हो जाता है और अपने आॅफ वाले दिन खाने के साथ ज्यादा से ज्यादा प्रयोग करने को उत्सुक हूं।’’

आसिफ को लिखने का भी शौक है और इसलिये वह अपने इस खाली समय का उपयोग थियेटर के लिये स्क्रिप्ट लिखने में कर रहे हैं। वह कहते हैं कि उनके आस-पास कई ऐसे लोग हैं जिन्हें लंबे समय तक घर पर रहने की बात पसंद नहीं आयी लेकिन देश की सेहत को देखते हुए, यही सबसे बेहतर उपाय है। अपने सभी फैन्स से गुजारिश करते हुए, आसिफ आगे कहते हैं, ‘‘अपने देश के सभी नागरिकों से मैं पूरे दिल से यह गुजारिश करता हूं कि घर पर रहें, जरूरी सावधानियां बरतें और सुरक्षित रहें, क्योंकि हम घर के अंदर तो कोरोना घर के बाहर।’’

मनोरंजन के लिये, देखते रहिये, ‘भाबीजी घर पर हैं’, हर सोमवार से शुक्रवार, रात 10.30 बजे केवल -&tv पर।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like