प्रोड्यूसर निधि परमार ने प्रीमेच्योर बच्चों के लिए डोनेट किया अपना 100 लीटर ब्रेस्ट मिल्क!

आपने फिल्म सांड की आंख की देखी होगी। उस फिल्म में तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर का अभिनय बहुत जोरदार था।  लेकिन उससे भी जोरदार बात हम आपको बताने जा रहे हैं उस फिल्म की प्रोड्यूसर निधि परमार हीरानंदानी के बारे में। निधि परमार हीरानंदानी  ने अपनी निजी ज़िंदगी से जुड़ा एक बड़ा ख़ुलासा कर हर किसी को हैरान कर दिया है।

जी हां निधि परमार के मुताबिक उन्होंने अपना 100 लीटर ब्रेस्ट मिल्क (breast milk) प्रीमेच्योर बच्चों के लिए दान किया है। ये वो बच्चे थे जो वक्त से पहले ही दुनिया में आ गए थे और उनकी मां उनको दूध पिलाने में अक्षम थीं। लिहाजा निधि परमार ने उन बच्चों की ज़िंदगी बचाने के लिए अपना ब्रेस्ट मिल्क (breast milk) दान कर दिया।

निधि परमार हाल ही में एक साक्षात्कार का हिस्सा बनी थी और इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने अपने एग्स भी फ्रीज करवा रखे हैं। निधि ने अपनी निजी ज़िंदगी पर खुलकर बात की है और सोशल मीडिया पर एक लंबी-चौड़ी पोस्ट भी फैंस के लिए साझा की।

निधि ने बताया कि, ‘ मैं और मेरे हसबैंड ने फैसला लिया कि यदि Eggs फ्रीज़ कराने वाला तरीका काम न आया तो हम बच्चा अडॉप्ट कर लेंगे, लेकिन ये बातें हमारी फैमिली को मंजूर नहीं थीं। मुझे एक दोस्त की बात याद आई जिसने कहा था- तुम कंसीव करने के लिए दादी की उम्र तक क्यों जाना चाहती हो?

यह कॉमेंट दिल को लग गया, लेकिन मुझे पता था कि मेरे फैसले की भरपाई करनी होगी। वक्त के साथ मेरी फैमिली मेरे करीब आई, जब मैंने अपनी खुद की कंपनी शुरू की और फिल्म ‘सांड की आंख’ बनाई और फिर मैंने अपने सपने को महसूस किया। मुझे लगा अब मैं मां बनने को भी तैयार हूं और फिर उस दौरान मैं नेचुरली प्रेग्नेंट हो गई।’

निधि ने अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर बताया कि, ‘वो 9 महीने मैजिकल थे। अब मुझे अपने बच्चे पर ध्यान देना थ और जब मैंने अपने छोटो से बच्चे वीर को पहली बार छोड़ा तो उस समय की फीलिंग मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकती। मैं 40 की थी जब मैं मां बनी। मुझे मेरे करियर और बच्चे दोनों पर बराबर ध्यान देना था लेकिन मुझे खुशी है जिस तरीके से मैंने इसे किया। मैंने उसके साथ हर पल का मजा लिया।

इसलिए मैं अपनी कहानी जितनी पॉसिबल है उतनी महिलाओं के साथ शेयर करती हूं ताकि वे भी मां बनने के लिए खुद को तैयार कर सकें।’

अंत में बॉलीवुड निर्माता ने ब्रेस्ट मिल्क दान करने की बात कही और कहा कि, ‘इस दौरान मैंने ब्रेस्टफीडिंग और डोनेशन को लेकर पुरानी धारणाओं को भी तोड़ने की कोशिश की। लॉकडाउन के दौरान मैंने अपना 100 लीटर ब्रेस्ट मिल्क प्रीमैच्यॉर बेबीज़ के लिए डोनेट किया।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like