माइकल जैक्सन, जब परफॉर्म करते वक्त उनके सिर में आग लग गई थी

माइकल जैक्सन, जब परफॉर्म करते वक्त उनके सिर में आग लग गई थी , हॉलीवुड सिंगर माइकल जैक्सन को 25 जून को गुजरे हुए 8 साल हो गए हैं।  लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई थी। जैक्सन ने कई बार अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया। वैसे तो उनकी लाइफ किसी रहस्य से कम नहीं थी, लेकिन उनकी जिंदगी में एक ऐसी घटना घटी, जिसने उनके फैन्स को परेशानी में डाल दिया था।

बात 27 जनवरी, 1984 की है। जैक्सन, इस दिन लॉस एंजिलिस में एक कोल्डड्रिंक के लिए विज्ञापन की शूटिंग कर रहे थे। इस विज्ञापन में कई स्पेशल इफेक्ट डालने थे, जिसमें से एक इफेक्ट में ऐसी गड़बड़ी हुई कि जैक्सन के सिर में आग लग गई। उस समय वहां लगभग 3000 लोग थे, जो शूटिंग देख रहे थे। उन्होंने जैक्सन के सिर में लगी आग को देखा। आग बढ़ती जा रही थी और जैक्सन अपनी मस्ती में गीत ‘बिली जीन’ पर परफॉर्मेंस दे रहे थे।

देखने वालों की मानें तो वे उस समय ऐसा बिहेव कर रहे थे, जैसे आग उनके सिर में लगी न हो, बल्कि शो का एक हिस्सा हो। आनन-फानन में लोगों ने आग बुझाई और उन्हें मेडिकल सेंटर पहुंचाया गया। हालांकि, जैक्सन ने अदालत के बाहर ही इस मामले का निपटारा कर लिया और मुआवजे में जो राशि मिली वह मेडिकल सेंटर को दान कर दी। जिस वार्ड में जैक्सन को भर्ती कराया गया था, उसका नाम माइकल जैक्सन बर्न सेंटर रख दिया गया। यह नाम खुद मेडिकल सेंटर ने जैक्सन को सम्मान देते हुए रखा।

You might also like