रंजीत ने जब जलते दियों के बीच किया था सबसे खतरनाक रेप सीन

रंजीत जिन्हें लड़कियां स्क्रीन पर भी देख लें तो डर जाती थीं। उनके नाम 350 रेप सीन करने का रेकॉर्ड है जिस वजह से लोग उन्हें ‘रेप किंग’ बुलाने लगे थे। उनकी फैमिली ने जब उनका काम देखा तो घर पर रोना-धोना मच गया था। उनसे लड़कियां नफरत करती थीं तो कुछ के चहेते भी रहे हैं।

साजिद खान की फिल्म ‘हाउसफुल 2’ में रंजीत ‘पापा रंजीत’ के रोल में नजर आए थे। रंजीत बताते हैं कि इस फिल्म के बाद जितने कॉम्प्लिमेंट मिले उतने पूरे करियर में नहीं मिले। हाल ही में वह ‘हाउसफुल 4’ में भी नजर आए।

रंजीत की लाइफ में महिलाओं का रोल काफी अहम रहा है। वह बताते हैं कि वह एयर फोर्स जॉइन करने वाले थे। नैशनल डिफेंस अकैडमी में ट्रेनिंग के दौरान उन्हें ट्रेनर की बेटी से प्यार हो गया। इस वजह से निकाल दिया गया था।

इसके बाद रंजीत की दोस्ती राजस्थान में रंजीत सिंह (रॉनी) से हुई। वह इंडियन फिल्म इंडस्ट्री से कनेक्टेड थे। उन्होंने रंजीत को फिल्मों में काम करने का सुझाव दिया। वह फिल्म ‘जिंदगी की राहें’ प्लान कर रहे थे। रंजीत अपनी मां से झूठ बोलकर मुंबई पहुंच गए।

मुंबई पहुंचकर रॉनी ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री के कई लोगों से मिलवाया। वह प्रिया राजवंश से मिले। बताते हैं कि उन्होंने पहली बार किसी हीरोइन को लाइव देखा था। उनकी दोस्ती फिल्म इंडस्ट्री के कई ऐक्टर्स से हो गई लेकिन फिल्म ऑफर नहीं हुई थी। काफी वक्त गुजरने के बाद उन्हें ‘रेशमा और शेरा’ और ‘सावन भादौ’ में काम करने का मौका मिला।

छोटे-मोटे रोल के बाद ‘शर्मीली’ में रेप सीन करके रंजीत लाइमलाइट में आ गए। वह बताते हैं, दिल्ली में फिल्म का प्रीमियर हुआ। मेरे घरवाले और रिश्तेदार पहुंचे। मुझे काफी शरम आ रही थी। जब वह घर पहुंचे तो रोना-धोना मच गया। उनकी मां ने कहा, ‘दफा हो जाओ, लड़कियों के कपड़े फाड़ना, इज्जत लूटना, यही काम करते हो?’

रंजीत अपनी मां को समझाने के लिए राखी को ले गए। धीरे-धीरे उनकी मां समझ गईं। हालांकि वह जानती थीं कि आखिर में रंजीत को पीटा जाएगा या पुलिस ले जाएगी इसलिए वह अपने जानने वालों को फिल्म का लास्ट देखने के लिए मना कर देती थीं।

इसके बाद रंजीत को धड़ाधड़ फिल्में मिलीं और डिस्ट्रिब्यूटर रेप सीन की डिमांड करते थे। वह सबसे कठिन रेप सीन याद करते हैं ‘डाकू और जवान’ का। इसमें उनके साथ रीना रॉय थीं। उनके चारों ओर दिए जल रहे थे और जरा सा धक्का लगने पर उन पर तेल गिर सकता था।

रंजीत बताते हैं कि ‘प्रेम प्रतिज्ञा’ के दौरान माधुरी के साथ सीन था और वह काफी डरी हुई थीं। शूट के बाद जब माधुरी से पूछा गया था कि वह ठीक तो हैं। इस पर उन्होंने बताया कि उन्हें अहसास ही नहीं हुआ कि रंजीत ने उन्हें एक बार भी छुआ है। रंजीत बताते हैं कि वह बहुत आराम से ऐसे सीन करते थे और हीरोइनों के कान में गाइड भी करते रहते थे कि ‘मेरे बाल खींचो या मेरे चेहरे को धक्का दो’।

रंजीत एक किस्सा बताते हैं, फिल्म ‘जमानत’ के दौरान उन्हें कोबरा ने काट लिया था। उस वक्त तक उनकी इमेज इतनी खराब हो गई थी कि लेडी डॉक्टर ने उनके इलाज के लिए आने से मना कर दिया था।

रंजीत ने यह भी बताया कि जहां नफरत मिलती थी वहीं कुछ लड़कियां अजीब डिमांड भी करती थीं। उन्होंने बताया कि कुछ लड़कियां बोलती थीं कि मैं शादी नहीं करना चाहती बस एक रात गुजारना चाहती हूं। कुछ उन्हें जोर से हग करने के लिए कहती थीं।

रंजीत का कहना है कि शादी के बाद वह एकदम लॉयल हस्बैंड रहे हैं। वह बताते हैं कि महिलाएं उन्हें लंबे वक्त तक अप्रोच करती रहीं, उन्हें हाउसफुल 2 के वक्त तक वल्गर मेसेज आते रहे हैं। मेसेज करने वाली शादीशुदा औरतें भी होती थीं लेकिन वह अपने परिवार को हर्ट नहीं कर सकते।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like