पाकिस्तानी अभिनेत्री जेबा बख्तियार ने 1-2 नहीं 4-4 शादी की

जेबा बख्तियार (Zeba Bakhtiyaar) अपने जमाने की खूबसूरत अभिनेत्री हुआ करती थी, लेकिन किसी वजह से इन्होंने फिल्म लिस्ट से दूरियां बना ली। जेबा को राज कपूर की खोज माना जाता है। जेबा ने फिल्म ‘हिना’ से बॉलीवुड में कदम रखा था।

ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। एक हिट फिल्म देने के बाद अचानक जेबा गुमनाम हो गईं। सालों से उन्हें किसी फिल्म में नहीं देखा गया तो आइए जानते आखिर ये एक्ट्रेस कहां हैं और क्या कर रही हैं । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज कपूर, जेबा (Zeba Bakhtiyaar) की खूबसूरती से इतने प्रभावित हो गए थे कि उन्होंने जेबा को फिल्म ‘हिना’ का ऑफर दिया।

ये फिल्म 1991 में रिलीज हुई थी । इस फिल्म में जेबा को ऋषि कपूर के लीड रोल मिला। फिल्म में जेबा के अलावा एक्ट्रेस अश्विनी भावे भी थीं लेकिन जेबा की एक्टिंग के आगे सब फीके पड़ गए । फिल्म में जेबा ने लीड रोल ‘हिना’ नाम की लड़की का किरदार निभाया था ।

फिल्म का गाना ‘मैं हूं खुशरंग हिना’ उस समय बहुत हिट हुआ था। इस फिल्म से जेबा को बॉलीवुड में पहचान मिली थी। रणधीर कपूर के निर्देशन में बनी ये फिल्म सुपरहिट हुई थी। इस फिल्म के बाद जेबा ने गिनी-चुनी फिल्में की लेकिन एक भी हिट नहीं हुई।

फिल्में ना मिलने से पाकिस्तानी अभिनेत्री जेबा (Zeba Bakhtiyaar) को फैंस भुलाने लगे। उनका चार्म कम हो गया। धीरे-धीरे उन्हें बॉलीवुड में काम मिलना भी बंद हो गया। इसके बाद जेबा ने घर बसाने के बारे में सोचा । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेबा ने चार शादियां की हैं।

जी हां पाकिस्तानी अभिनेत्री जेबा बख्तियार अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने शादियों को लेकर जानी जाती हैं। क्योंकि उन्होंने अपने जीवन में लगभग 4 शादियां की है जो कि काफी हैरान कर देने वाली बात है।

जेबा बख्तियार ने सबसे पहले सलमान वालियानी से शादी रचाई थी जिससे उन्हें एक बेटा भी हुआ था। बता दें कि इनकी लाइफ बहुत ही ज्यादा खुशहाल थी लेकिन कुछ समय के बाद इनके बीच आपसी संबंध खराब हो गया और इसी वजह से दोनों ने तलाक ले लिया।

सलमान वालियानी से तलाक लेने के बाद पाकिस्तानी अभिनेत्री जेबा बख्तियार ने बॉलीवुड के मशहूर सिंगर अदनान सामी से के साथ शादी रचाई थी। अदनान सामी से जेबा बख्तियार का एक बेटा हुआ लेकिन 2 साल के बाद इन दोनों का भी तलाक हो गया।

अदनान सामी से तलाक लेने के बाद पाकिस्तानी अभिनेत्री जेबा बख्तियार ने तीसरी शादी बॉलीवुड के अभिनेता जावेद जाफरी के साथ रचाई थी। आपको बताते चले कि उनकी शादी बेहद सीक्रेट तरीके से की गई थी लेकिन ये शादी भी ज्यादा समय नहीं चली और बाद में इनका भी तलाक हो गया।

पाकिस्तानी अभिनेत्री जेबा ने फिर से पाकिस्तान का रुख कर लिया। वहां उन्होंने सोहेल खान लेगारी से शादी की। सोहेल कौन हैं इस बारे में ज्यादा जानकारी मौजूद नहीं है। इस समय जेबा पाकिस्तान में डेली सोप डायरेक्ट कर रही हैं।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like