कैटरीना कैफ़ का असली नाम जानकर उछल पड़ेंगे आप!

कैटरीना कैफ़ के बारे में कौन नहीं जानता लेकिन सवाल ये है कि क्या आप कैटरीना का असली नाम जानते हैं। जी हां आप कैटरीना कैफ़ का असली नाम सुनकर उछल पड़ेंगे।अपना नाम बदलने के पीछे कैटरीना की वजह भी काफी दिलचस्प है।

कैटरीना कैफ़ का असली नाम कैटरीना टरकोटे है। दरअसल टरकोटे उपनाम (सरनेम) कैटरीना कैफ़ की मां का है, लेकिन अभिनेत्री ने अपने नाम के साथ पिता के उपनाम का इस्तेमाल किया है। कैटरीना कैफ़ के पिता का नाम मोहम्मद कैफ है। इस तरह कैटरीना ने अपने उपनाम के साथ कैफ जोड़ा है। अपने नाम को लेकर खुद कैटरीना कैफ़ कई बार मीडिया इंटरव्यूज में बोल चुकी हैं। 

अपने नाम को लेकर कैटरीना ने कहा था कि, ‘हां पासपोर्ट पर मेरा नाम कैटरीना टरकोटे है। मैंने अपना नाम इसलिए बदला ताकि लोग मेरा नाम आसनी से बुला सकें क्योंकि भारतीय फैंस के लिए टरकोटे बोलना थोड़ा मुश्किल हो सकता है’। इस वजह से कैटरीना टरकोटे को आज पूरी दुनिया कैटरीना कैफ़ के नाम से जानती है। बात करें इनके बॉलीवुड सफर की तो कैटरीना कैफ़ ने अपना फिल्म सफर साल 2003 में शुरू किया था।

कैटरीना साल 2003 में फिल्म बूम में नजर आई थीं। उनकी यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी। इसके बाद उन्हें सलमान खान के साथ पहली सफलता हासिल हुई। वह साल 2005 में अभिनेता सलमान खान और सुष्मिता सेन के साथ फिल्म मैंने प्यार क्यों किया में नजर आईं थीं। उनकी इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया। इसके बाद से कैटरीना कैफ़ ने बॉलीवुड में कई शानदार फिल्में दी हैं। 

सिनेमा की दुनिया में कई ऐसे सितारे हैं जो अपनी असली नाम से नहीं जाने जाते हैं। एक तरफ जहां कुछ सितारों पर उनका कोई किरदार भारी पड़ गया और वही नाम हो गया, तो वहीं कुछ सेलेब्स ने खुद से ही अपने नाम बदल लिए। इन सितारों में बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा कैटरीना कैफ़ का भी नाम शामिल हो गया है।

कैटरीना जल्द ही फिल्म सूर्यवंशी में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में होंगे। इस फिल्म का निर्देशन रोहित शेट्टी कर रहे हैं। फिल्म सूर्यवंशी बीती मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण सभी सिनेमाघरों और बॉलीवुड इंडस्ट्री बंद है। ऐसे में फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज डेट को टाला गया है।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like