यामी गौतम अपने घर में सिर्फ ये काम करना चाहती हैं, देखिए आगे क्या होता है!

यामी गौतम अपने घर में सिर्फ ये काम करना चाहती हैं, देखिए आगे क्या होता है! अभिनेत्री यामी गौतम ने हाल ही में श्री नारायण सिंह की सोशल ड्रामा ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ के लिए शाहिद कपूर और श्रद्धा के साथ शूटिंग पूरी की  और अब प्रकृति की सेवा के लिए तत्पर हो गई। यामी बिलासपुर, हिमाचल प्रदेश के खूबसूरत पर्वतीय राज्य से है जो सुंदर जंगलों, बर्फ से ढके पहाड़ों, फूलों की घाटियों और प्राचीन नदियों के लिए जानी जाती है।

यह जगह यामी गौतम के लिए इतना महत्वपूर्ण है कि जब भी उन्हें फुर्सत मिलती है वे यही लौट आती है, पर अन्य राज्यों की तरह हिमाचल प्रदेश में भी कीटनाशकों और रसायनों से भरी सब्जियां बहुतायत में उग रही है।

यामी गौतम शुरू से ही अपने भोजन और सौंदर्य नियमों के ऑर्गेनिक तरीकों के चयन के बारे में बात करती रही है और अब इसे पूरी तरह से अपनाने के लिए हिमाचल के अपने घर में ग्रीन हाउस स्थापित करने की योजना बना रही है।

इस बारे में बातचीत करते हुए यामी गौतम ने कहा,

“हिमाचल के बिलासपुर में मेरे घर पर पहले से ही प्लांटेशन का कार्य होता रहा है और मैं चाहती हूं कि ये काम कभी बंद ना हो और एक दिन मैं इसे ऑर्गेनिक फार्म में बदलने में सक्षम हो जाऊँ। मैं चाहती हूं कि यह जगह सिर्फ खरीदकर यूँ ही रखा ना जाए बल्कि इसका सही उपयोग हो। यह हरियाली मुझे शहरी जीवन से हटकर अपनी पहाड़ी जड़ों से फिर  जुड़ने का मौका प्रदान करती है।”

इनका लक्ष्य अपनी पसंद के फल, सब्जियों और फूलों का एक जैविक उद्यान बनाने का है। इसके अलावा इस क्षेत्र में बढ़ते वायु प्रदूषण को कम करने के लिए वे बगीचे के चारों ओर बड़े-बड़े पेड़ लगाएंगी। इस दिशा में एक कदम और आगे बढ़कर यामी गौतम पड़ोस के अन्य लोगों से भी अपने घरों में कुछ पेड़ लगाने का अनुरोध करेंगी।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमेंTwitterपर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like