संस्कृत में बनी पहली 3 डी फिल्म अनुरक्ति: , फिल्म फेस्टिवल में दिखाई गई

संस्कृत में बनी पहली 3 डी फिल्म अनुरक्ति: , फिल्म फेस्टिवल में दिखाई गई, भारत के 48 वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह के फिल्म बाजार खंड में दुनिया की पहली 3D में बनी संस्कृत फिल्म ‘अनुरक्तिः’ आकर्षण का केंद्र रही।

‘अनुरक्तिः’ की कहानी ‘वसुधा’ नाम की लड़की के चारों ओर घूमती है, नायिका वसुधा जो एक पंजाबी नृत्यांगना हैं और केरल कुडीयाट्टम नृत्य सीखने आती है, यह नृत्य नाटक का एक आला रूप है। वसुधा को यहां उसके गुरु के बेटे से प्यार हो जाता है। दोनों के बीच एक गलतफहमी होती है और कहानी आगे बढ़ती है। इस फिल्म का निर्देशन अशोकन पी.के. द्वारा किया गया है। इस फिल्म के निर्माण हैप्पी ट्यून्स मीडिया ने किया है।

फिल्म के निर्माता विजित पी.के. कहते हैं, ‘इस फिल्म को हम नैशनल अवॉर्ड के लिए भेज रहे हैं और इसे अगले साल फरवरी तक रिलीज़ किया जाएगा। फिल्म में एक गीत भी है जो संस्कृत भाषा में मैंने खुद गाया है। इस फिल्म को बनाने में चुनौती यह थी कि इसे एक समकालीन सेटिंग में रखना था और इसे संस्कृत भाषा में प्रस्तुत करना था। हम आगे भी संस्कृत में ऐसी कलात्मक फिल्मों का निर्माण करते रहेंगे।’

फिल्म की अवधि 80 मिनट है। फिल्म के निर्देशक अशोकन पी.के बताते हैं, ‘इस फिल्म को बनाने के लिए 10 शिक्षकों की मदद ली गई। हम इस बात का बहुत ध्यान रख रहे थे कि किसी भी तरह की भाषाई गलती न हो। मकसद हमारा था कि संस्कृत हमारी प्राचीन भाषा है और हमें इसे भावी पीढ़ी तक पहुंचना है।’

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमेंTwitterपर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like