ऐश्वर्या रॉय बनतीं रानी पद्मावती अगर सलमान बनते अलाउद्दीन खिलजी लेकिन…

ऐश्वर्या रॉय बनतीं रानी पद्मावती अगर सलमान बनते अलाउद्दीन खिलजी लेकिन… , संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती काफी सुर्खियों में रही है। इस फिल्म की शूटिंग मुंबई के चल रही है। जैसा कि आपको पता ही है कि फिस्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

लेकिन क्या आपको पता है कि रानी पद्मावती के तौर पर दीपिका पादुकोण और अलाउद्दीन खिलजी के किरदार के लिए रणवीर सिंह, संजय लीला भंसाली की पहली पसंद नहीं थे। सूत्रों के मुताबिक जब फिल्म के बारे में संजय सोच ही रहे थे तब उन्होंने रानी पद्मावती के किरदार के लिए ऐश्वर्या राय को साइन करना चाहते थे।

लेकिन सोच जब तक हकीकत में तब्दील होती अफसोस तब तक ऐश्वर्या रॉय और सलमान खान का ब्रेकअप हो चुका था। इन सबके बावजूद भंसाली चाहते थे कि फिल्म में लीड रोल सलमान खान और ऐश्वर्या राय ही करें। खैर संजय लीला भंसाली ने दोनों कलाकारों से संपर्क किया कि शायद ये दोनों उनकी फिल्म करने के लिए तैयार हो जाएं।

चौंकाने वाला तथ्य ये है कि ऐश्वर्या रॉय ने रानी पद्मावती के किरदार के हामी भर दी थी लेकिन उनकी एक शर्त थी कि सलमान इस फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाएं और अलाउद्दीन और रानी पद्मावती का एक भी सीन साथ में नहीं होगा। यानि ऐश्वर्या रॉय किसी भी सूरत में सलमान खान के साथ स्क्रीन शेयर नहीं करेंगी।

इसके बाद भंसाली सलमान खान के पास गए और उनके सामने ये आइडिया रखा लेकिन सलमान ने अलाउद्दीन खिलजी का किरदान निभाने से मना कर दिया। सलमान का कहना था कि वो ऐश्वर्या के साथ कोई लव स्टोरी ही करना चाहेंगे क्योंकि इसके पहले दर्शक उनकी लव स्टोरी हम दिल दे चुके सनम में देख चुके हैं और पसंद भी किया है। सलमान खान ने साफ कर दिया कि वो ऐश्वर्या रॉय के साथ ऐसी कोई फिल्म नहीं करना चाहेंगे जिसमें उन्हें ऐश्वर्या के साथ रोमांस करने का मौका ना मिले।

इसके बाद संजय लीला भंसाली निराश हो गए और बाकी कहानी तो आप जानते ही हैं कि फिर कैसे इस फिल्म में दीपिका और रणवीर की एंट्री हुई।

You might also like