माही गिल थीं आर्मी में ऊंचे ओहदे पर । आखिर क्यों छोड़ी उन्होंने आर्मी की नौकरी

माही गिल का इंडस्ट्री में बड़ा नाम है। वह अपनी पहचान एक सशक्त अभिनेत्री के रूप में बना चुकी हैं। माही बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में कमाल का अभिनय कर चुकी हैं। साथ ही वह पंजाबी इंडस्ट्री में भी एक्टिव हैं।

हाल ही में माही ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि यदि वह एक अभिनेत्री नहीं होतीं तो जरूर आर्मी में एक बड़े पोस्ट पर कार्यरत होतीं। जानकारी के लिए बता दें माही गिल का जन्म 19 दिसंबर 1975 में हुआ था।

माही के पिता सरकारी अफसर हैं और मां एक कॉलेज में प्रवक्ता हैं। अपने स्कूल टाइम में माही ने नेशनल केडेट कोर जॉइन किया था और वहां से उनके लिए आर्मी के रास्ते खुले। माही आर्मी में भर्ती हो गयीं और कुछ टाइम तक उन्होंने ड्यूटी भी दी लेकिन उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था।

आर्मी में ड्यूटी करने के दौरान माही की मुलाकात एक फिल्म डायरेक्टर से हुई और उन्होंने डायरेक्टर के ऑफर को स्वीकार किया। जिसके बाद फिल्म में काम करने का मौका मिला। माही ने ‘साहब बीवी और गैंगस्टर’, ‘देव डी’ और ‘जंजीर’ जैसी फिल्मों में कमाल का अभिनय किया।

हर फिल्म में अपनी मनमोहक अदा से उन्होंने लाखों लोगों का दिल चुराया। माही ने इंटरव्यू में बताया कि उन्हें बॉलीवुड में ज्यादा रूचि नहीं थी और न ही वह इस फील्ड में आना चाहती थीं। माही सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और वह आये दिन अपनी ग्लैमरस तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like