राज कपूर ने नरगिस को जब इस हाल में देखा तो खुद को रोक नहीं सके

राज कपूर एक ऐसे फिल्मकार थे, जिनकी फिल्में समाज के भीतर गहरे असर करती थीं। 2 जून 1988 को राजकपूर ने नरगिस को जब इस हाल में देखा तो खुद को रोक नहीं सके। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, साल 1948 में नरगिस 20 साल की थीं और करीब 8 फिल्में कर चुकी थीं।

वहीं दूसरी ओर राज कपूर अपनी पहली फिल्म के लिए स्टूडियो की तलाश कर रहे थे। उस समय उन्हें पता चला कि नरगिस की मां जद्दनबाई फेमस स्टूडियो में रोमियो एंड जूलियट की शूटिंग कर रही हैं। राज कपूर उस स्टूडियो में मौजूद सुविधाओं के बारे में जानना चाहते थे, इसलिए वो जद्दनबाई से मिलने उनके घर गए।

राजकपूर जब उनके घर पहुंचे, तो दरवाजा नरगिस ने खोला। नर्गिस उस वक्त पकौड़े बना रही थींं, उनके हाथों के साथ-साथ उनके बालों में भी बेसन लगा हुआ था। नरगिस के इस अंदाज को देख राज कपूर उन पर अपना दिल हार बैठे। इसके बाद राज कपूर ने फिल्म बॉबी में ऐसा ही हूबहू सीन ऋषि कपूर और डिंपल कपाडिय़ा के उपर फिल्माया था।

राजकपूर और नरगिस के बारे में कई किस्से सुनने और पढऩे को मिलते रहे हैं। लेकिन इसमें कितनी सच्चाई थी, इस बारे में पुख्ता तौर आज तक किसी ने कुछ नहीं कहा। राज कपूर के बेटे ऋषि कपूर ने भी अपनी किताब में खुल्लम खुल्ला इस बात का जिक्र किया कि मेरे पिता राज कपूर ने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ कई हिट फिल्मों में काम किया।

आग, बरसात और आवारा में वो मेरे पिता के साथ मुख्य भूमिका में थीं। ये बात भी एक संयोग है कि 1 जून को नरगिस का जन्मदिन आता है और 2 जून को राज कपूर इस दुनिया को छोड़कर चले गए।

बात दें कि बतौर एक्टर और प्रोड्यूसर राज कपूर ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में बनाईं। रूपहले पर्दे पर उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा नरगिस के साथ पसंद की गई। इन दोनों ने एक साथ करीब 55 फिल्मों में काम किया। इनके बीच की केमिस्ट्री गजब की थी। इनके जैसी केमिस्ट्री अब तक पर्दे पर नहीं देखने को मिली। यही वजह थी कि इनके बीच नजदीकियों की खबरें भी उस दौर में खूब उड़ा करती थीं।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like