आदि शंकराचार्य पर आधारित वेब सीरीज जल्द रिलीज होगी डिज्नी हॉटस्टार पर

डिज्नी हॉटस्टार जल्द ही अपने दर्शकों के लिए एक नई वेब सीरीज लेकर आ रहा है, जो इंडियन फिलॉसफर आदि शंकराचार्य के जीवन पर आधारित है। आदि शंकराचार्य एक महान फिलॉसफर थे और साथ ही उन्हें हिंदुत्व पर अपने विचार देने और उन्हें लोगों तक पहुंचाने के लिए, जाना जाता है।

वेब शो के प्रोड्यूसर बी.के. मोदी ने कहा, “हमारे लिए हिंदुत्व के महत्व को जानना इंपॉर्टेंट है क्योंकि हमारे देश का फ्यूचर और फिलॉसफी इसी पर तो आधारित है। आदि शंकराचार्य पूरी दुनिया को एक ही नजरिये से देखते थे चाहे वह मनुष्य हो या प्राणी। शंकराचार्य अद्वैत वेदांत के संस्थापक, महान हिन्दू दार्शनिक और धर्मगुरु थे।उन्होंने ही ग्लोबल कॉन्श्सियसनेस्स के कांसेप्ट को बताया था, जो कि आज के लोगों के लिए सबसे पॉवरफुल कांसेप्ट है।

इस कांसेप्ट ने लोगों को  फॉलो करने के लिए एक ज़मीन दी, एक वजह दी, ताकि लोग धरती पर आने के अपने उद्देश्य को जान सके जो की सब से ज़्यादा ज़रूरी है। ऐसे महामारी के समय ये वेब सीरीज हर उम्र के ऑडियंस के बीच पहुंचकर एक इंपॉर्टेंट मैसेज देगी। ऐसे मुश्किल समय में दर्शकों के बीच इस वेब सीरीज को लाने का यह सही समय है।”

बी.के. मोदी ने आगे कहा, “लोगों को अपनी लाइफ को सीरयसली लेना चाहिए और इसके मायने को समझना चाहिए। अपनी क्षमता के बारे में बिना किसी को बताएं उसे महसूस करना चाहिए। अगर आदि शंकराचार्य केवल 32 साल की उम्र में एक लेजेंड हो सकते हैं, तो यूथ के पास तो खुद को साबित करने का एक बड़ा मौका है।

आज के यूथ को कुछ करने के लिए इस पर विश्वास करने की जरूरत नहीं कि, जब वे और बड़े होगे तभी कुछ प्राप्त कर सकते हैं, वे यंग ऐज में भी सबकुछ प्राप्त कर सकते हैं।

अपकमिंग शो आदि शंकराचार्य का डायरेक्शन फेमस राइटर अनिरुद्ध पाठक कर रहे है। इस वेब सीरीज में विक्रम गोखले और यतिन कार्येकर जैसे कलाकार हैं। 12 एपिसोड की इस वेब सीरीज में हर एपिसोड लगभग 45 मिनट का होगा। शो की शूटिंग शुरू हो चुकी है और अब जल्द ही ये  सीरीज डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज होगी।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like