वाजिद खान का निधन | अनकहे किस्से

वाजिद खान का 42 साल की उम्र में निधन हो गया। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि वाजिद खान कोरोना से संक्रमित थे। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि वाजिद खान कोरोना से संक्रमित थे।

वाजिद खान के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है। बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकार ट्वीट कर वाजिद खान को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर भी शोक की लहर दौड़ पड़ी है। यूजर्स ट्वीट कर अपनी संवेदना प्रकट कर रहे हैं।

वाजिद खान की ज़िंदगी के किस्से

किडनी हुई थी ट्रांसप्लांट |  रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

एक रिपोर्ट के अनुसार, वाजिद खान किडनी की बीमारियों से पीड़ित थे और उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 42 वर्षीय वाजिद खान को मुंबई के चेंबुर में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ महीने पहले ही उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी। लेकिन उनकी तबीयत ठीक नहीं थी।

इसके साथ की इलाज के दौरान उनका कोरोना टेस्ट भी पॉजिटिव आया था। बताया जा रहा है कि वह एक हफ्ते से कोरोना पॉजिटिव थे। रविवार शाम को उनकी हालत बिगड़ गई और तमाम कोशिशों के बाद भी डॉक्टर उन्हें बचा नहीं पाए क्योंकि किडनी की समस्या के कारण उनका इम्युनिटी लेवल बहुत कम हो गया था।

वाजिद खान लकी थे सलमान खान के लिए

बता दें कि साजिद-वाजिद की जोड़ी बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के लिए संगीत तैयार करती रही है। वाजिद खान ने साजिद के साथ मिलकर सलमान के लिए कई गीतों का निर्देशन किया। इसमें दबंग के फेमस गाने शामिल हैं।

साजिद-वाजिद ने 1998 में सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद इस जोड़ी ने एक के बाद एक हिट फिल्म के लिए संगीत दिए। इसमें चोरी चोरी, हेलो ब्रदर, मुझसे शादी करोगी, पार्टनर, वांटेड, दबंग (1,2 और 3) जैसी फिल्में शामिल हैं।

साजिद-वाजिद की जोड़ी ने अभी हाल ही में सलमान खान के लिए ‘भाई-भाई’ कम्पोज किया था। एक गायक के रूप में वाजिद खान ने 2008 में फिल्म पार्टनर के लिए गाया भी था।

वाजिद खान का यूं अचानक चले जाना सभी के लिए शॉकिंग खबर है। सेलेब्स से लेकर आम लोगों तक, सोशल मीडिया पर हर कोई वाजिद को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें याद कर रहा है।

वाजिद ना सिर्फ एक बेहतरीन म्यूज़िक कम्पोज़र थे, बल्कि एक ज़िंदादिल इंसान भी थे।

वाजिद खान की सलमान खान से थी गहरी दोस्ती

इंडस्ट्री में साजिद-वाजिद की जोड़ी और सलमान खान की दोस्ती के चर्चे रहे हैं। वाजिद, सलमान खान को अपना गॉड फादर मानते थे। कई इंटरव्यूज़ में उन्होंने इस बात का जिक्र भी किया है कि सलमान खान उनके ब़डे भाई जैसे हैं वो उन्हें बहुत मानते हैं। सलमान के लिए वाजिद खान की मोहब्बत जग ज़ाहर थी। साजिद-वाजिद की जोड़ी ने सलमान खान की कई फिल्मों में म्यूजिक भी दिया जो हिट रहा।

वाजिद खान के पिता तबला वादक थे

वाजिद खान का जन्म उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में हुआ था। वाजिद अपने घर में पीढ़ियों से म्यूज़िक देखते आ रहे थे। उनके पिता उस्ताद शराफत अली खान, एक जाने-माने तबला वादक और एक म्यूज़िक अरेंजर्स थे। वाजिद के पिता ने भी फिल्म इंडस्ट्री के कई फेमस म्यूजीशियन्स के साथ काम किया था।

वहीं वाजिद खान के दादा उस्ताद अब्दुल लतीफ खान पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित हुए संगीतकार और वादक थे। वाजिद के दादा सारंगी बजाया  करते थे।

इरफान खान की मौत पर साजिद ने किया था इमोशनल ट्वीट

वाजिद सोशल मीडिया पर ठीक-ठाक एक्टिव थे। हालांकि 4 मई को उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर आखिरी ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने टाइगर श्रॉफ को शुक्रिया कहा था।  इससे पहले वाजिद ने इरफान खान के निधन पर दुख ज़ाहिर किया था। इरफान को श्रद्धांजलि देते हुए वाजिद ने अपने ट्विटर अकाउंट  पर उनके लिए कुछ लाइन्स लिखी थीं जिन्हें पढ़कर आप भावुक हो जाएंगे।

वाजिद ने लिखा था, ‘इस आंख मिचोली के खेल में हमेशा एक ढूंढता रहता है, वो नहीं पास आता जो छुप जाता है।। मेरे भाई इरफान ख़ान अल्लाह आपको इस सफर ईमान की ताज़गी, और आपकी रूह को सुकून मिले आमीन। अल्लाह आपकी रूह की हिफाज़त करे। वहां की जिंदगी अल्लाह आसान करे’।

लेकिन किसे पता था कि वाजिद खान भी इतनी कम उम्र में दुनिया छोड़ कर जाने वाले हैं।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like