Gossipganj
Film & TV News

सूबेदार जोगिंदर सिंह का ट्रेलर रिलीज़, दमदार है ट्रेलर

चार भाषाओं में रिलीज़ होगी फिल्म

0 691

सूबेदार जोगिंदर सिंह का ट्रेलर रिलीज़, दमदार है ट्रेलर, परमवीर चक्र विजेता सूबेदार जोगिंदर सिंह पर बनी फिल्म सूबेदार जोगिंदर सिंह का शनिवार को ट्रेलर रिलीज किया गया। यह फिल्म 6 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी और यह देश की पहली ऐसी बायॉपिक होगी जो पंजाबी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा में भी रिलीज की जाएगी। फिल्म के डायरेक्टर समरजीत सिंह ने शनिवार को पटना में बताया, ‘1962 में भारत-चीन युद्ध के दौरान चीनी हमलों का मुंहतोड़ जवाब देने वाले बहादुर सिपाही पर बनी यह बायॉपिक न केवल युवाओं को पसंद आएगी बल्कि उन्हें एक संदेश भी देगी।’

नैशनल अवॉर्ड विनर राशिद रंगरेज द्वारा लिखित इस फिल्म में पहाड़ की दुर्गम चोटियों पर सूबेदार जोगिंदर सिंह के रूप में ऐक्टर गिप्पी ग्रेवाल अपनी पलटन के साथ नजर आएंगे। फिल्म के प्रड्यूसर सुमित सिंह ने कहा, ‘यह फिल्म एक वीर सैनिक की जिंदगी और घटनाओं पर आधारित है जो अपनी मातृभूमि की सेवा के लिए जुनून और दृढ़संकल्प से प्रेरित था। बता दें, जोगिंदर सिंह सिख रेजिमेंट के असाधारण सैनिकों में से एक थे। उन्हें 1962 में हुए भारत-चीन युद्ध के दौरान राष्ट्र की संप्रभुता की रक्षा के लिए, असाधारण साहस और उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए सर्वोच्च वीरता पुरस्कार ‘परमवीर चक्र’ से नवाजा गया था। जोगिंदर सिंह भारत और चीन के बीच हुई लड़ाई में 1962 को वीरगति को प्राप्त हो गए थे। सूबेदार जोगिंदर सिंह चीन से हुए युद्ध में टोंगपेन ला, नेफा के बुमला मोर्चे पर लड़ रहे थे। वह सिख रेजिमेंट के जवान थे।

फिल्म ‘सूबेदार जोगिंदर सिंह’ की शूटिंग काफी मुश्किल भरी लोकेशंस में हुई है। फिल्म में गिप्पी सूबेदार जोगिंदर सिंह की जिंदगी के 3 हिस्से दिखाएंगे और तीनों हिस्सों में वह अलग अंदाज में दिखने वाले हैं, इस वजह से भी उन्हें फिल्म में देखना काफी दिलचस्प होगा। बता दें, यह फिल्म 6 अप्रेल को रिलीज होगी। पंजाबी फिल्म का ट्रेलर काफी जानदार लग रहा है। फिल्‍म में सूबेदार जोगिंदर सिंह के किरदार में पंजाबी सुपरस्‍टार गिप्‍पी ग्रेवाल नजर आएंगे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...