Gossipganj
Film & TV News

सूबेदार जोगिंदर सिंह का टीजर रिलीज, गिपी ग्रेवाल का दिखा दमदार लुक

0 52

सूबेदार जोगिंदर सिंह का टीजर रिलीज, गिपी ग्रेवाल का दिखा दमदार लुक, परमवीर चक्र विजेता सूबेदार जोगिंदर सिंह की जिंदगी पर आधारित फिल्म सूबेदार जोगिंदर सिंह का टीजर रिलीज हो गया है। इस फिल्म में जोगिन्दर के रोल में नज़र आ रहे हैं पंजाबी सिनेमा के ऐक्टर और सिंगर गिपी ग्रेवाल। टीज़र में नज़र आ रहे गिपी ग्रेवाल अपने इस किरदार में खूब जम रहे हैं। गिप्पी ने इस फिल्म के लिए काफी मेहनत की है और जिन लोकेशन्स पर उन्होंने फिल्म की शूटिंग की वो भी काफी मुश्किल थी। सागा म्यूजिक एवं सेवेन कलर्स मोशन पिक्चर्स के बैनर तले बनी इस फिल्म में गिपी ग्रेवाल के अलावा अदिति शर्मा मुख्य भूमिका में हैं। सिमरजित सिंह ने फिल्म का निर्देशन किया है।

साल 1962 में हुए भारत-चीन युद्ध में सूबेदार जोगिन्दर सिंह ने अपनी बहादुरी का परिचय दिया और दुश्मनों के दांत खट्टे कर दिए। हालांकि, दुश्मनों से लड़ते हुए वह इस युद्ध में शहीद हो गए। टीज़र में युद्ध की कुछ ऐसी ही झलकियां हैं, जिसमें जंग के मैदान में अपनी जान लगा देने वाले देश के बदाहुरों को लड़ते दिखाया गया है। एक बार फिर वतन के लिए जान देने वाले बहादुर की कहानी पर्दे पर नज़र आएगी। फिल्म ऐक्शन से भरपूर है।

गौरतलब है कि यह फिल्म इस साल 6 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है। इस फिल्म में गुग्गु गिल, कुलविंदर बिल्ला, अदिति शर्मा, रोशन प्रिंस, करमजीत अनमोल, सरदार सोही, लवलीन कौर जैसे कई कलाकार नजर आएंगे। अगले साल 6 अप्रैल को दुनिया भर में ये फिल्म रिलीज होने वाली है। इसे हिंदी, तेलुगू और तमिल भाषा में भी डब किया गया है।

1962 में हुए भारत-चीन युद्ध में अहम भूमिका निभाने वाले सूबेदार जोगिंदर सिंह को भुलाया नहीं जा सकता है। वह 15 सितंबर 1941 को सिख रेजिमेंट में भर्ती हुए थे। 23 अक्टूबर 1962 को भारत-चीन युद्ध के दौरान बहादुरी से दुश्मन से लड़ते हुए वह शहीद हो गए थे। उनका जन्म 26 सितंबर 1921 को पंजाब के फरीदकोट में हुआ था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...