Gossipganj
Film & TV News

उरी का टीजर जारी | सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी है फिल्म

0 469

उरी का टीज़र जारी हो गया है आपको बता दें कि इससे पहले इस फिल्म का फर्स्ट लुक जारी हुआ था। ये फिल्म भारतीय सेना द्वारा लाइन ऑफ कंट्रोल पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है। आज सर्ज‍िकल स्ट्राइक की सालगिरह भी है और सुबह ही फिल्म का पोस्‍टर भी जारी किया गया था। इस साल कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके व‍िक्‍की कौशल फिल्म में भारतीय सेना के कमांडों के रूप में नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है कि सितंबर 2016 में जम्मू-कश्मीर के उरी में आतंकवादियों ने भारतीय सेना पर हमला किया था। इस हमले में 19 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। इसके ठीक 11 दिन बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इस हमले में आतंकियों के कई बंकर तबाह हो गए थे। माना जाता है कि अजीत डोभाल इस सर्जिकल स्ट्राइक के मास्टर माइंड हैं। फिल्म ‘उरी’ की कहानी इसी घटना पर आधारित होगी।

इस फिल्म विक्की कौशल के अलावा मोहित रैना, परेश रावल, यामी गौतम, कीर्ति कुल्हारी जैसे कलाकार नज़र आएंगे। फिल्म में परेश रावल का किरदार निभाते दिखेंगे। 18 सितम्बर 2016 को उरी हमले में भारतीय सेना के 19 जवान शहीद हुए थे जिसके जवाब में भारतीय सेना ने पाकिस्तान में सर्ज‍िकल स्ट्राइक की थी। इस फिल्म को आदित्य धर कर रहे हैं और फिल्म को रॉनी स्क्रूवाला ने प्रोड्यूस किया है।

टीजर की शुरुआत ही एक धमाके के साथ होती है। ये वही धमाका है जो 18 सितम्बर 2016 को उरी में हुआ और 19 जवान शहीद हो गए थे। टीज़र में इसके बाद इमोशनल माहौल में भारतीय सपूतों को श्रद्धांजलि दी जाती है। फिल्म में नेशनल सिक्यूरिटी एडवाइज़र अजित डोभाल की भूमिका निभा रहे परेश रावल बैकग्राउंड में हिंदुस्तान के नए एटीट्यूड के बारे में बात करते हुए देखे जा सकते हैं। वो कहते हैं कि ‘ हिन्दुस्तान के आज तक के इतिहास में हमने किसी मुल्‍क पर पहला वार नहीं किया है। लेकिन ये नया हिंदुस्तान है। ये हिंदुस्तान घर में घुसेगा भी और मारेगा भी।’

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...