Gossipganj
Film & TV News

बायोस्कोपवाला का ट्रेलर रिलीज, रवीन्द्रनाथ टैगोर की कहानी काबुलीवाला से प्रेरित

0 1,283

बायोस्कोपवाला का ट्रेलर रिलीज, रवीन्द्रनाथ टैगोर की कहानी काबुलीवाला पर आधारित, रवीन्द्रनाथ टैगोर (Rabindrnath Tagore) की 1892 की कहानी ‘काबुलीवाला’ से प्रेरित फिल्म बायोस्कोपवाला का ट्रेलर रिलीज हो गया है। फिल्म का ट्रेलर यादों के पुराने गलियारे में ले जाता है, जहां एक बायोस्कोप में पूरी जादुई दुनिया सिमटी रहती थी। ‘बायोस्कोपवाला’ में कहानी वहां से शुरू होती है जहां ‘काबुलीवाला’ की कहानी खत्म होती है। ‘बायोस्कोपवाला’ कोलकाता में बच्चों को फिल्म दिखाता है और उनका मनोरंजन करता है।

उसकी नन्हीं मिनी के साथ अच्छी दोस्ती बनजाती है क्योंकि मिनी में उसे अपनी बिटिया की झलक दिखती है। बायोस्कोपवाला की बेटी युद्ध की मार झेल रहे अफगानिस्तान में है। क्या वह अपनी बिटिया से दोबारा मिल पाता है और क्या मिनी बड़े होने पर उस बायोस्कोपवाले को ढूंढ पाती है। फिल्म बहुत ही मार्मिक और संवेदनशील है। फिल्म में डैनी डेंजोंग्पा, गीतांजलि थामा, टिस्का चोपड़ा और आदिल हुसैन लीड रोल में हैं। ‘बायोस्कोपवाला’ को सुनील दोषी ने प्रोड्यूस किया है और इसे देब मेधेकर ने डायरेक्ट किया है। ‘बायोस्कोपवाला’ को 25 मई को रिलीज किया जाएगा। ‘काबुलीवाला’ रवीन्द्रनाथ टैगोर की बहुत ही लोकप्रिय कहानी है जो इमोशंस से भरी है।

यह काबुल से आने वाले एक पश्तून सौदागर का किस्सा है जो भारत मेवे बेचने आता है। उसकी दोस्ती मिनी से हो जाती है जिसे देखकर उसे अपनी बेटी की याद आती है। 1961 में बॉलीवुड ‘काबुलीवाला’ शीर्षक से फिल्म भी बना चुका है, जिसमें बलराज साहनी ने काबुलीवाला का किरदार निभाया था। साहित्य के लिए 1913 में नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किए गए रवीन्द्रनाथ टैगोर का जन्म 7 मई, 1861 में हुआ था। ये कहानी एक ऐसे बायोस्कोपवाले की है जो एक बच्ची को कहानियां सुनाना सिखाता है। लेकिन उसकी कहानी अधूरी है क्या वो बच्ची उसके किस्से को पूरा कर पाएगी। फिल्म का ट्रेलर जबरदस्त है और दर्शकों को बांधे रखेगा। इस फिल्म को फॉक्स स्टार हिंदी के बैनर तले बनाया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...