Gossipganj
Film & TV News

परमाणु का ट्रेलर रिलीज़, जॉन अब्राहम का अंदाज़ देखकर फैन्स की तबियत खुश

पोखरण में परमाणु परीक्षण पर फिल्म

0 1,512

परमाणु का ट्रेलर रिलीज़, जॉन अब्राहम का अंदाज़ देखकर फैन्स की तबियत खुश, लंबे समय से रिलीज का इंतजार कर रही जॉन अब्राहम की फिल्म ‘परमाणु’ का ट्रेलर लॉन्च कर दिया गया है। ट्रेलर को जॉन ने टि्वटर पर शेयर किया है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि किस तरह भारत ने दुनिया को चकमा देते हुए पोखरण में परमाणु परीक्षण किया था। चलिए ट्रेलर की वह 5 डायलॉग बतातें हैं जो आपको फिल्म देखने को मजबूर कर देंगे।

परमाणु का ट्रेलर की शुरुआत होती है इस डायलॉग से, ‘जो भी यह काम करेगा उसे ना कोई ऑफिशियल पोस्ट मिलेगी, ना सैलरी, ना मेडल, ना फेम’। परमाणु का ट्रेलर के दूसरे डॉयलॉग में जॉन अब्राहम कहते हैं, ‘अमेरिका 1000 से भी ज्यादा एटमबम टेस्ट कर चुका है, उसके नक्शेकदम पर चाइना, 43 टेस्ट कर चुका और एक के बाद एक अपने एटमबम पाकिस्तान को सप्लाई कर रहा है… नाऊ इट्स टाइम फॉर इंडिया टू बीकम ए न्यूक्लियर स्टेट।’ जॉन अब्राहम आगे कहते हैं, ‘अमेरिका की सैटेलाइट्स हर वक्त हम पर नजर रखे हुए हैं कुछ नहीं बचता है इनसे.. मेरा प्लान है इन्हें पूरी तरह से अवाइड करना।’ ‘इस शहर की भोली भाली जनता को पता भी नहीं कि उनके बीचो बीच क्या गुजर रहा है। अगर ये एक्सप्लोड हुआ तो यह पूरा शहर अंडरग्राउंड हो जाएगा।’ परमाणु का ट्रेलर के आखिर में जॉन अब्राहम कहते हैं, ‘हमने जो सोचा वो देश के लिए था… हमने जो किया वो देश के लिए है और हमने जो पाया वह देश का होगा।’

जॉन अब्राहम की फिल्म परमाणु को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहे थे। क्रिअार्ज प्रोडक्शन की प्रेरणा अरोड़ा और जॉन अब्राहम के बीच फिल्म की रिलीज तारीख को लेकर काफी बहस हुई। जॉन ने अपनी लड़ाई कानूनी तरीके से लड़ी और आखिरकार लगातार रिलीज तारीख टलने के बाद फिल्म की रिलीज तारीख की घोषणा हो गयी और अब यह फिल्म 25 मई को रिलीज हो रही है। खास बात यह रही कि परमाणु का ट्रेलर को ठीक उसी दिन रिलीज किया गया है, जिस दिन 20 साल पहले यानि 11 मई 1998 को पोखरण में परमाणु टेस्ट किया गया था।

फिल्म पूरी तरह से इसी ऐतिहासिक दिन को समर्पित है। खास बात यह भी रही कि ठीक दोपहर के 3 बजकर 45 मिनट में फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया। जॉन अब्राहम इस मौके पर अपनी पूरी टीम के साथ मौजूद थे और उन्होंने फिल्म को लेकर हुए पूरे विवाद पर फिरकी लेते हुए कहा कि उन्हें ऐसा लग रहा है कि जैसे इस फिल्म की रिलीज किसी परमाणु टेस्टिंग से कम नहीं है। चूंकि फिल्म बनने के बाद भी इतने विवाद हुए है। जॉन ने स्वीकारा कि कई बार वह हत्तोसाहित भी हुए। लेकिन फिल्म के निर्देशक अभिषेक शर्मा ने उन्हें समझाया कि इस फिल्म को लेकर वह पीछे नहीं हटेंगे और सच की ही जीत होगी। ट्रेलर लांच के दौरान जॉन और फिल्म के निर्देशक अभिषेक शर्मा ने हाई कोर्ट के निर्णय को लेकर उनका धन्यवाद दिया, जिन्होंने जॉन के हक में निर्णय सुनाया है।जॉन का कहना है कि यह एक बड़ा इतिहास है और बड़ा पल है। उन्हें आश्चर्य है कि लोगों ने अब तक इस पर फिल्म क्यों नहीं बनायी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...