Gossipganj.com
Film & TV News

मुल्क का ट्रेलर रिलीज | ऋषि कपूर एक मुस्लिम के किरदार में हैं

मुल्क का ट्रेलर रिलीज | ऋषि कपूर एक मुस्लिम के किरदार में हैं, अनुभव सिन्हा की अपकमिंग फिल्म मुल्क का ट्रेलर रिलीज हो गया है। ‘मुल्क’ का ट्रेलर उन सुलगते हुए सवालों को उठा रहा है, जिन्हें भारत की राजनीति ने अपने स्वार्थ के लिए पनपाया है। ट्रेलर न केवल एक अच्छी कहानी होने की उम्मीद जगा रहा है, बल्कि ऋषि कपूर, तापसी पन्नू, आशुतोष राणा और मनोज पाहवा की दमदार परफॉरर्मेंस का भी अहसास करवा रहा है। फिल्म का ट्रेलर कई सुलगते हुए सवालों के बीच एक परिवार की कहानी दिखा रहा है, जिस पर जिहाद के नाम पर आतंकी होने का ठप्पा लगा दिया गया। मुल्क का ट्रेलर रिलीज होनेे के बाद से ही ट्रेंड करने लगा है।

मुल्क का ट्रेलर रिलीज होने के बाद लोगों ने इसे शानदार कहा है। फिल्म में ऋषि कपूर एक मुस्लिम के किरदार में हैं, जिसके पूरे परिवार पर आंतकवादी होने का ठप्पा लगा दिया गया है। तापसी पन्नू और आशुतोष राणा वकील के किरदार में नजर आ रहे हैं। प्रतीक बब्बर फिल्म में भटके हुए युवा के किरदार में हैं तो रजत कपूर पुलिस अधिकारी की भूमिका में नजर आ रहे हैं।

मसलन एक जगह आतंकवादियों का हमदर्द होने का आरोप झेल रहे ऋषि कपूर का कोर्ट रूम के भीतर डायलॉग है- ‘ये मेरा भी उतना ही घर है जितना कि आपका..आप मेरी और ओसामा बिन लादेन की दाढ़ी में फर्क नहीं कर पा रहे तो भी मुझे हक है मेरी सुन्नत निभाने का’। ऐसे ही एक जगह आशुतोष राणा भी कोर्ट में जिरह करते हुए कहते हैं- ‘ये धर्म के नाम पर निर्दोष लोगों की हत्या करते हैं और फिर बाद में कहते हैं कि हर मुसलमान ऐसा नहीं होता… तो कौन..कौन कैसा है ये कौन बताएगा।’ क्राइम और पॉलिटिकल थ्रिलर इस फिल्म का ट्रेलर कई जगह रोंगटे खड़े करने वाले डायलॉग से सजा हुआ है। कोर्ट के सीन, एक परिवार की बेबसी और न्याय के लिए जंग के बीच कोर्ट रूम के भीतर तक तोड़ देने वाली जिरह ट्रेलर में नजर आ रही है।