रीता भादुड़ी का निधन, मुंबई में हुआ अंतिम संस्कार, नम आंखों से दी विदाई

रीता भादुड़ी का निधन, मुंबई में हुआ अंतिम संस्कार, नम आंखों से दी विदाई, दिग्गज अभिनेत्री रीता भादुड़ी अब हमारे बीच नहीं रहीं, रीता भादुड़ी का निधन हो गया। वे 62 साल की थीं। टीवी और फिल्मों में मां के रोल निभाने वाली रीता भादुड़ी का निधन हो गया है। इस खबर से इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

रीता इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। रीता भादुड़ी का निधन की जानकारी सीनियर एक्टर शिशिर शर्मा ने ट्वीट करके दी।

उन्होंने लिखा, ‘बड़े दुख के साथ मैं ये सूचित कर रहा हूं कि अब रीता भादुड़ी हमारे बीच नहीं रहीं। उनका अंतिम संस्कार आज यानी 17 जुलाई को दोपहर 12 बजे मुंबई में होगा। हम सबके लिए वो मां की तरह थीं। हम सब उन्हें बहुत याद करेंगे।’

रीता पिछले कई दिनों से बीमार चल रही थीं। उनकी किडनी में समस्या बताई जा रही थी। इस वजह से उन्हें हर दूसरे दिन डायलिसिस के लिए जाना पड़ता था। रीता इन दिनों ‘निमकी मुखिया’ में इमरती देवी का किरदार निभा रही थीं। खाली समय में वो सेट पर ही आराम करती थीं। रीता 62 साल की थीं। उनकी सेहत और काम के प्रति लगन को देखते हुए उनकी सहूलियत के हिसाब से शेड्यूल तय किया गया था।

रीता ने अपने काम के बारे में कहा था, ‘बुढ़ापे में होने वाली बीमारियों के डर से क्या काम छोड़ दें। मुझे काम करना और व्यस्त रहना पसंद है। मुझे हर समय अपनी खराब हालत के बारे में सोचना पसंद नहीं, इसलिए मैं खुद को व्यस्त रखती हूं। मैं बहुत खुशनसीब हूं कि मुझे इतनी सपोर्टिव और समझने वाली कास्ट और क्रू के साथ काम करने का मौका मिला है।’

बता दें कि टीवी शो ‘सारा भाई वर्सेज सारा भाई‘, ‘अमानत’, ‘एक नई पहचान’ और ‘बाइबल की कहानियां’ में नजर आईं रीता भादुड़ी ने दर्जनों फिल्मो में भी अहम रोल निभाया है। रीता हालिया शो ‘निमकी मुखिया’ के अलावा कुमकुम, छोटी बहू, हसरतें और अमानतें जैसे शोज में नजर आ चुकी हैं.

उन्होंने टीवी सीरीयलों के अलावा ‘घर हो तो ऐसा’, ‘बेटा’, ‘कभी हां कभी ना’, ‘रंग’, ‘तमन्ना’, ‘अनुरोध’, ‘फूलन देवी’, ‘दलाल’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है। रीता बहुत ही जिंदादिल इंसान थीं। रीता की किडनी कई सालों से काफी कमजोर हो गई थी, जिसके चलते हर दूसरे दिन उन्हें डायलिसिस के लिए जाना पड़ता था।

बता दें, रीता भादुड़ी का का जन्म चार नवंबर 1955 में हुआ था। बॉलीवुड इंडस्ट्री में इस अदाकारा ने 71 फिल्मों में काम किया। टीवी पर भी रीता भादुड़ी ने 30 से ज्यादा धारावाहिकों में काम किया। उनको भारतीय सिनेमा में अपने सपोर्टिंग रोल्स के लिए जाना जाता है। रीता को अभी हाल ही में स्टार प्लस के टीवी सीरियल ‘निमकी मुखिया’ में देखा गया था।

दुनिया को अलविदा कहने वाली टीवी एक्ट्रेस रीता भादुड़ी का अंतिम संस्कार हो गया है। उन्हें 12 बजे अंधेरी ईस्ट, मुंबई में ही अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया। अंतिम संस्कार के लिए उन्हें ले जाते हुए कुछ फोटोज सामने आई हैं, जिसमें उनके फैमिली नजर आ रहे हैं।

रीता को आखिरी विदाई देने के लिए उनके फैंस और कई साथी कलाकार भी नजर आए। नम आंखों से उन्हें विदाई दी गई। बता दें कि कुछ दिन पहले ही ‘तारक मेहता…’ डॉ हाथी का भी निधन हो गया था।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमेंTwitterपर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like