रिचा चड्ढा के बारे में वो बातें जो कोई नहीं जानता

रिचा चड्ढा के बारे में वो बातें जो कोई नहीं जानता , रिचा चड्ढा को ‘गैंग्स ऑफ़ वसेपुर’ फ़िल्म से 2012 में पहचान मिली। इसके बाद वे अपनी हर एक फ़िल्म के साथ नई पहचान बनाती जा रही हैं। इस साल उन्होंने लव सोनिया नामक एक इंडोअमेरिकन प्रोजेक्ट पूरा किया है। उन्होंने एक वेब शो की भी शूटिंग शुरू की है। उनकी एक शार्ट फ़िल्म भी आई और आजकल वे एक सीक्वल ‘फुकरे रिटर्न्स’ की शूटिंग कर रही हैं। उनके बर्थडे (18 दिसंबर) पर ये कुछ बाते हैं जो शायद आप नहीं जानते होंगे…

बॉलीवुड में अभिनय शुरू करने से पहले उन्होंने पुरुषों की एक फैशन मैगज़ीन के साथ काम किया था। वे लगातार तीन साल तक कान फिल्म समारोह में भी शामिल हुईं। वे एक प्रशिक्षित भरतनाट्यम डांसर हैं। रिचा का जन्म दिल्ली में हुआ था लेकिन वे तमिल भाषा भी अच्छी तरह बोल लेती हैं, वे आसानी से तमिल लिख भी सकती हैं।

रिचा को ‘देव डी’ में पहले कल्कि का रोल दिया जा रहा था। भारत और पाकिस्तान के दौरे कर उन्होंने नाटकों में भी काम किया है। वे 2016 की ‘फोर्ब्स’ की लिस्ट में रहीं, वे मैगज़ीन के कवर पर भी थीं। रिचा बहुत से एनजीओज़ की सहायता करती हैं और पालतू जानवरों को गोद लेने के लिए मुहिम भी चलाती हैं।

रिचा शाकाहारी तो हैं ही, आयुर्वेद भी अच्छा जानती हैं। अपनी किसी भी फिल्म की शूटिंग करते हुए, रिचा इस बात को सुनिश्चित करती हैं वे वही इत्र लगायें जो फ़िल्म के किरदार के साथ मेल खाए।

 

You might also like