अमिता उद्गाता का निधन, कुछ रंग प्यार के ऐसे भी में अम्मा के किरदार से प्रसिद्ध

अमिता उद्गाता का निधन, कुछ रंग प्यार के ऐसे भी में अम्मा के किरदार से प्रसिद्ध, टीवी शो में अम्मा का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस अमिता उद्गाता का मंगलवार रात निधन हो गया। अमिता उद्गाता पिछले 4 दिनों से मुंबई के कृतिकेयर अस्पताल में लाइफ सपोर्ट पर थीं। अमिता उद्गाता का निधन फेंफड़ों के नाकाम होने के चलते हुआ।

अमिता उद्गाता ने टीवी शो “मन की आवाज प्रतिज्ञा” में “अम्मा” का किरदार निभाया था। अमिता उद्गाता ने इन टीवी शोज के अलावा महाराणा प्रताप, बाबा ऐसो वर ढूंढो और डोली अरमानों की जैसे धारावाहिकों में काम किया।

टीवी शो में अमिता उद्गाता की एंट्री शादी की तैयारियों वाले ट्विस्ट के दौरान हुई। छोटे परदे की ‘अम्मा’ अमिता उद्गाता की मौत फेफड़ों के काम न करने की वजह से हुई। वह पिछले तीन-चार दिनों से अस्पताल में भर्ती थीं।

शो में उनकी एंट्री के बाद मसाला काफी बढ़ गया था। अमिता साल 1979 से लेकर 1990 तक दूरदर्शन से जुड़ी रही थीं और उनके दो बच्चे हैं जिनके नाम- रुचिन उद्गाता और ऋषभ उद्गाता हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को किया जाएगा और अभी उनके परिजन उनके बड़े बेटे के विदेश से लौट आने का इंतजार कर रहे हैं।

टीवी शो “रुई का बोझ” में अमिता के साथ काम कर चुकीं एक्ट्रेस आभा परमार ने बताया- हम दोस्तों से ज्यादा सगी बहनों की तरह थे। मैं कानपुर से थी और वह लखनऊ से। मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी कि उनकी तबीयत इतनी ज्यादा खराब है।

उन्होंने कहा- मैं आज उनसे मिलने जाने वाली थी। वो एत एक महान कलाकार और मेरी अच्छी दोस्त थीं, हमने जिंदगी की कई कठिनाइयों का सामना साथ मिलकर किया है। उनके वर्क फ्रंट के बारे में कम ही लोग यह बात जानते हैं कि अमिता ने बड़े पर्दे पर भी काम किया है।

हालांकि उनके काम को बहुत ज्यादा लोगों ने नोटिस नहीं किया। ऐश्वर्या राय और रणदीप हूडा स्टारर फिल्म ‘सरबजीत’ और ‘हंसी तो फंसी’ में अमिता काम कर चुकी हैं। हालांकि इन फिल्मों में उनका किरदार बहुत बड़ा और अति महत्वपूर्ण नहीं था।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like