अक्षय कुमार की फिल्म में निरूपा रॉय का उड़ा मज़ाक, ट्रेलर रिलीज़

अक्षय कुमार की फिल्म में निरूपा रॉय का उड़ा मज़ाक, ट्रेलर रिलीज़ , बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की मोस्ट अवेटेडे फिल्म जॉली एलएलबी 2 का ट्रेलर रिलीज हो गया है। अक्षय फिल्म में वकील की भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म में कॉमेडी के साथ-साथ एक्शन और इमोशन भी देखने को मिलेगा। ट्रेलर शानदार है।

इसमें कुछ डायलॉग्स ऐसे भी है जो आप अक्सर सुनते हैं जैसे ‘क्या आप बता सकते हैं कि सलमान खान की शादी कब होगी?’, ‘मुस्कुराइए कि आप लखनऊ में हैं।’ लेकिन इस ट्रेलर के साथ भी एक विवाद जुड़ सकता है वो है अपने ज़माने की मशहूर अदाकार निरूपा रॉय के नाम का मज़ाक।

ऐ दिल है मुश्किल में मोहम्मद रफ़ी से जुड़े एक डायलॉग को लेकर हुआ हंगामा तो आपको अभी याद होगा, अब ऐसा ही जॉली एलएलबी 2 के साथ हो सकता है, जिसमें हिंदी सिनेमा की एक ऐसी शख़्सियत का मज़ाक़ उड़ाया गया है, जिन्होंने पर्दे पर तक़रीबन सभी सुपरस्टार्स की मां का रोल निभाया है।

अब फ़िल्म का ये संवाद बॉलीवुड में संवेदनाओं को कैसे प्रभावित करता है, ये तो आने वाले वक्त में पता चलेगा, लेकिन ये पहली बार नहीं है जब लीजेंडरी एक्टर्स या पर्सनेलिटीज़ का मज़ाक़ किसी फ़िल्म में उड़ाया गया हो। ओम शांति ओम में वेटरन एक्टर मनोज कुमार का मज़ाक़ एक सीन में उड़ाया गया था, जिसको लेकर विवाद काफी लंबा चला।

सत्तर और अस्सी के दशक में अमिताभ बच्चन की कई फ़िल्मों में निरूपा रॉय ने उनकी मां का किरदार निभाया था। निरूपा रॉय का शांत और सौम्य चेहरा मां के किरदार के लिए परफेक्ट माना जाता था और एक्टिंग का तो कहना की क्या। इसीलिए जब भी पर्दे पर ऐसी मां की ज़रूरत होती थी, जो तमाम संघर्षों के बावजूद अपने आदर्शों को नहीं छोड़ती और औलाद पर जान छिड़कती हो, ऐसे में निरूपा रॉय को याद किया जाता था। इसीलिए उनके ज़्यादातर किरदार काफी इमोशनल हुआ करते थे।

जॉली एलएलबी 2 के ट्रेलर में एक कोर्ट सीन है, जिसमें अक्षय कुमार जज के सामने रो-रोकर अपनी बात कर रहे हैं। अक्षय की ये ओवर एक्टिंग देखकर जज बने सौरभ शुक्ला कहते हैं- ”निरूपा रॉय की तरह आंसू बहाने से बिल्कुल काम नहीं चलेगा।”

कॉरियोग्राफ़र सरोज ख़ान का भी हैप्पी न्यू ईयर में मज़ाक़ बनाया जा चुका है। कुछ मामलों में सेलिब्रटीज़ इसे स्पोर्टिंगली लेते हैं तो कुछ मामलों में ये विवाद अदालतों की दहलीज़ तक पहुंच जाते हैं।

ट्रेलर रिलीज के पहले से ही सोशल मीडिया पर लगातार  #JollyLLb2 ट्रेंड कर रहा है। आज सुबह ही अक्षय कुमार ने कई ट्वीट्स किए हैं और इस फिल्म के पोस्टर्स शेयर किए हैं। ट्रेलर ट्वीट करते हुए अक्षय ने लिखा है- जॉली आ गया है और लड़ेगा उसका सबसे बड़ा केस।

इस फिल्म में अक्षय कुमार के अपोजिट हुमा कुरैशी हैं। सुभाष कपूर द्वारा लिखित और निर्देशित ‘जॉली एलएलबी 2’ 2013 की फिल्म ‘जॉली एलएलबी’ का सीक्वल है। पहली फिल्म में अरशद वारसी और बमन ईरानी थे। ये फिल्म अगले साल 10 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like