Gossipganj
Film & TV News

राजकुमार हिरानी को मिला नया आमिर खान, रणबीर कपूर की शक्ल में!

0 785

राजकुमार हिरानी को मिला नया आमिर खान, रणबीर कपूर की शक्ल में!, करीब 10 साल पहले मुन्नाभाई सीरीज़ की वाहवाही से ओतप्रोत राजकुमार हिरानी जब अपनी फिल्म 3 इडियट्स का ताना-बाना बुन रहे थे तो उन्हें आमिर खान के रूप में एक ऐसा मनी-स्पिनर मिला जिसने बॉक्स ऑफ़िस को एक अलग ही जोन में ले जा कर खड़ा कर दिया। एक दशक बाद अब जब राजकुमार हिरानी अपने ही रिकॉर्ड टूटते हुए देख रहे हैं तो उनकी पतवार को रणबीर कपूर के हाथ मिले हैं। ख़बरें भी हैं कि हिरानी एक बार फिर रणबीर के साथ जोड़ी बनाने को आतुर हैं। राजकुमार हिरानी के साथ ही आमिर खान का खोला गया ये 200 करोड़ क्लब हिरानी के ही नए योद्धा रणबीर को एंट्री करवा गया है। रणबीर को राजू का नया आमिर बनने के लिए पहले अपना मार्केट भी मजबूत करना पड़ेगा। हिरानी की स्क्रिप्ट में फिट होना, अब तो उनकी संजूगिरी पर ही निर्भर करेगा, जो उन्होंने कर दी है।

तारे ज़मीन पर और गजनी के अलग अलग जॉनर के बाद आमिर खान ने राजू हिरानी की इस 3 इडियट्स और फिर 2014 में पीके में भी काम किया। पहली बार 200 का आंकड़ा पार करवाया और दूसरी बार 300 का। राजकुमार हिरानी के लिए ऐसा संजय दत्त नहीं कर पाए थे, मुन्नाभाई एमबीबीएस और लगे रहो मुन्नाभाई की जबरदस्त सफलता के बाद भी । हिरानी के लिए आज एक रिकॉर्ड टूट गया। संजू, 3 इडियट्स के 202 करोड़ 50 लाख के कलेक्शन को पार कर गई। राजकुमार हिरानी की आमिर खान स्टारर पीके ने भी पहले हफ़्ते में 183 करोड़ नौ लाख रूपये का कलेक्शन किया था, जो पीछे छूट गया।  पर एक और रिकॉर्ड भी टूटा। दंगल का। नितेश तिवारी के निर्देशन में बनी दंगल भी एक मामले में पीछे छूट गई। आमिर खान स्टारर दंगल ने अपने पहले हफ़्ते में 197 करोड़ 54 लाख रूपये का कलेक्शन किया था और धूम 3 ने 188 करोड़ 99 लाख रूपये। रणबीर की संजू इस मामले में चौथे नंबर पर है। बाहुबली ने एक हफ़्ते में सबसे अधिक 247 करोड़, सुल्तान ने 229.16 करोड़ और टाइगर जिंदा है ने 206.04 करोड़ की कमाई की थी।

सलमान खान इस क्लब में पांच बार, आमिर खान चार बार और शाहरुख़ खान दो बार शामिल हो चुके हैं। ये हिरानी का भी इस 200 करोड़ी गैंग में तीसरा प्रवेश है। दो बार आमिर और एक बार रणबीर के नाते। वो अली अब्बास ज़फर, रोहित शेट्टी और संजय भंसाली जैसे करोड़ी उस्तादों में सबसे आगे हैं। संजू, रणबीर के करियर के लिए अहम् साबित हो सकती है क्योंकि ऐ दिल है मुश्किल को छोड़ कर उनके बीते कुछ साल बॉक्स ऑफ़िस पर मुश्किल में ही गुज़रे हैं। पर यहां बात सिर्फ बॉक्स ऑफ़िस के आंकड़ों की बाजीगरी की है, आमिर और रणबीर के कैलिबर की तुलना की नहीं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...