Gossipganj
Film & TV News

पीहू चौहान जिसके जुनून के सामने मुश्किलों ने घुटने टेक दिए

0 140

पीहू चौहान जिसके जुनून के सामने मुश्किलों ने घुटने टेक दिए , पीहू चौहान जिनकी फिल्म ऑफिस 6 अक्टूबर को आने वाली है। उनका सफ़र बहुत आसान नहीं रहा है। लेकिन कहते हैं जुनून हो तो मुश्किलें भी घुटने टेक देती हैं। वैसा ही कुछ पीहू के साथ हुआ। जर्नलिज्म के कोर्स से एक्टिंग तक का सफ़र आसान नहीं था। लेकिन कहते हैं पूत के पांव पालने में नज़र आ जाते है। पिता इन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे लेकिन पीहू के अंदर कलाकार बचपन से ही था। ढ़ाई साल की उम्र में पीहू ने राजस्थानी क्लासिकल डांस सीखना शुरु किया। इनकी गुरू थीं गुलाबो जो खुद प्रसिद्ध कालबेलिया डांसर हैं। पीहू ने उनसे ही भंवाई और कालबेलिया डांस सीखा। 9 साल की उम्र में पीहू को राजस्थान की बेस्ट डांसर का अवॉर्ड मिला। फिर पीहू ने कत्थक सीखा। अलवर से 12वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद नोएडा आ गईं।

पीहू चौहान जिसके जुनून के सामने मुश्किलों ने घुटने टेक दिए

अलवर जैसे छोटे से शहर से बड़े ख्वाब देखती एक लड़की नोएडा आती है। जिसके बाद पीहू ने मारवाह स्टूडियो से अपनी जर्नलिज़्म की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही पीहू ने काम शुरु कर दिया। टी सीरीज़, दिव्य चैनल, बी4यू में काम के अलावा पीहू को इवेंट्स का भी शौक था। लेकिन थोड़े ही समय बाद पीहू को समझ में आ गया कि ये मंज़िल उनके लिए नहीं है। जर्नलिज्म का कोर्स पूरा करते ही साल 2013 की शुरुआत में पीहू मुंबई आ गईं। मुंबई में पीहू के पास कोई जॉब भी नहीं थी। आखिरकार पीहू ने मेट्रो मीडिया ग्रुप में बतौर मीडिया एक्जक्यूटिव ज्वाइन किया। इसके बाद किस्मत इन्हें खुद मंज़िल तक ले गई। उसके बाद पीहू ने एकता कपूर के साथ बतौर असिस्टेंट क्रिएटिव डायरेक्टर , काम किया।

पीहू चौहान जिसके जुनून के सामने मुश्किलों ने घुटने टेक दिए

उसके बाद इन्हें फिल्म 1920 लंदन में विक्रम भट्ट ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर मौका दिया। जहां पीहू ने अपनी काबिलियत साबित की और फिर विक्रम भट्ट के साथ उनके स्टार प्लस के सीरियल के लिए भी पीहू ने काम किया। अभी पीहू की एक फिल्म जी कुत्ता सै रिलीज़ हुई है और एक और फिल्म ऑफिस 6 अक्टूबर को रिलीज़ हो रही है जिसमें बतौर लीड एक्ट्रेस पीहू ने काम किया है। इसके अलावा पीहू ने एक इंटरनेशनल वेब सीरीज़ में भी काम किया और वो बॉम्बे बाज़ार की मॉडल भी रही हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...