Gossipganj
Film & TV News

बुकी सोनू जालान, एक्टर अरबाज खान और आईपीएल मैच फिक्सिंग घोटाला

अरबाज खान ने कबूला- आईपीएल में की सट्टेबाजी, 2.75 करोड़ रुपये गंवाए

0 1,743

करीब 10 साल पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) घोटाले का मामला सामने आया था और इसमें सोनू को गिरफ्तार किया गया था। इस दौरान पूछताछ में सामने आया कि वह इस मामले में विश्व की कई बड़ी जानी-मानी हस्तियों के साथ संपर्क में है, जिसमें अरबाज खान का नाम भी शामिल है।

आईपीएल से जुड़े सट्टेबाजी के एक मामले में गिरफ्तार किए गए बुकी सोनू जालान और मामले की जद में आए एक्टर अरबाज खान को लेकर एक से बढ़कर एक चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं।

पूछताछ के दौरान, जालान ने एक डायरी में अरबाज खान का नाम और आईपीएल सट्टेबाजी में संलिप्त उसके व अन्य लोगों के साथ फोटो भी दिखाई थी। एएनआई के मुताबिक सट्टेबाज सोनू जालान अपने साथ एक मिनी एक्सचेंज लेकर चलता था। सोनू आईपीएल सट्टेबाजी रैकेट चलाने के लिए स्पेशल लाइन होल्डिंग मशीन का इस्तेमाल करता था।

15 मई को ठाणे की एंटी एक्टोर्शन सेल ने डोंबीवली में चल रहे आईपीएल सट्टेबाजी रैकेट के चार सटोरियों को दबोचा था, इनमें रिंग लीडर सोनू जालान भी शामिल था। आईपीएल में सट्टेबाजी को लेकर सोनू जालान की पहले भी गिरफ्तारी हो चुकी है। मुंबई पुलिस ने 2012 में आईपीएल मैच फिक्स करने के आरोप में सोनू जालान को गिरफ्तार किया था। कहा गया था कि मैच फिक्स करने के लिए एक श्रीलंकाई खिलाड़ी को 10 करोड़ रुपये दिए गए थे।

राजीव शुकला ने एएनआई से कहा- ”मामला पुलिस के पास है, हम इस बारे में कुछ नहीं कर सकते हैं। बीसीसीआई और आईसीसी दोनों के पास भ्रष्टाचार विरोधी इकाइयां हैं, पुलिस उनके साथ समन्वय कर सकती है।”

पुलिस द्वारा शुक्रवार को जारी समन के बाद अरबाज शनिवार को ठाणे के एईसी कार्यालय अपना बयान दर्ज कराने पहुंचे, जिसमें उन्होंने कथित रूप से कई बालिवुड हस्तियों के नाम बताए, जो आईपीएल में पैसा लगाते हैं। ठाणे एईसी प्रमुख प्रदीप शर्मा इस मामले से संबंधित विस्तृत जानकारी शनिवार शाम दे सकते हैं।

बॉलीवुड अभिनेता अरबाज खान ने शनिवार (2 जून) को अपने सनसनीखेज खुलासे में कबूल किया कि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में न केवल सट्टा लगाया था, बल्कि हाल ही में समाप्त हुए इस सीरीज में एक बड़ी राशि भी गंवाई। जो की लगभग 2.75 करोड़ रुपये थे।

ठाणे की अवैध वसूली रोधी प्रकोष्ठ (एईसी) की टीम अरबों रुपये की सट्टेबाजी से जुड़े मामले में पिछले पांच-छह वर्षो से जांच कर रही है। अरबाज को इससे पहले एईसी ने समन जारी किया था और शनिवार को जांच के दौरान उन्हें सटोरिए सोनू जालान उर्फ सोनू बाटला से आमना-सामना करवाया गया। जालान को ठाणे से पांच दिन पहले गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले चार अन्य सटोरियों को मई में गिरफ्तार किया गया था।

चौंकाने वाली बात यह भी है कि सोनू जालान के तार अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम कासकर से भी जुड़े बताए जा रहे हैं। पुलिस इंस्पेक्टर राजकुमार के अनुसार, इस पूरे आईपीएल घोटाले में बड़े सट्टेबाज शामिल हैं, जो मुंबई, अहमदाबाद, जयपुर और नई दिल्ली से संचालन कर रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक सोनू के पास से मिले साक्ष्यों से बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां पर सट्टेबाजी के खेल में शामिल होने पर शक गहरा रहा है। पुलिस ने हालांकि अभी अरबाज के अलावा अन्य हस्तियों के नाम उजागर नहीं किए हैं। अभिनेता अरबाज ने भी पूछताछ में कथित तौर पर सट्टेबाजी में शामिल कई बॉलीवुड हस्तियों के नाम बताए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस जल्द ही उनके नाम उजागर कर सकती है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...