Gossipganj
Film & TV News

कुमार विश्वास को अमिताभ बच्चन ने किया ट्विटर पर फॉलो!

0 107

कुमार विश्वास को अमिताभ बच्चन ने किया ट्विटर पर फॉलो! देश के मशहूर कवि डॉ कुमार विश्वास के ट्विटर फॉलोअर्स की लिस्ट में अब अभिनेता अमिताभ बच्चन भी शामिल हो गये हैं। अमिताभ बच्चन ने उन्हें हाल में ही फॉलो किया है। कुमार विश्वास ने इसके लिए अमिताभ बच्चन का आभार व्यक्त किया है। कुमार विश्वास ने ट्वीट कर लिखा है, “Follow करने के लिए आभार आदरणीय @SrBachchan जी स्वागत।” अमिताभ बच्चन द्वारा फॉलो करने के बाद कुमार विश्वास ने भी उन्हें फॉलो किया है।

बता दें कि मात्र सात महीने पहले ही अपने-अपने क्षेत्र के इन दोनों दिग्गजों के बीच कॉपीराइट के एक विवाद को लेकर ट्विटर पर ही तकरार हुई थी। तब अमिताभ बच्चन ने कुमार विश्वास को कानूनी नोटिस भेजा था, जिसके जवाब में कुमार विश्वास ने उन्हें 32 रुपये भिजवाये थे। दरअसल ये पूरा मामला इस तरह है। कवि कुमार विश्वास ने अमिताभ बच्चन के बाबू जी हरिवंश राय बच्चन की कविता ‘नीड़ का निर्माण’ को गाया था और उसे यूट्यूब पर अपलोड भी किया था। कुमार विश्वास यूट्यूब पर ‘तर्पण’ नाम के अकाउंट से अपना वीडियो शेयर करते हैं। उन्होंने पिछले साल 8 जुलाई को इस कविता को यू ट्यूब पर अपलोड किया था।

इसके दो दिन बाद ही 10 जुलाई 2017 को ही अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया और कहा, “ये कॉपीराइट अधिकार का उल्लंघन है, मेरा कानूनी विभाग इसमें कार्रवाई करेगा।’ अमिताभ ने इस ट्वीट को कुमार विश्वास को टैग किया था। इस ट्वीट के जवाब में कुमार विश्वास ने भी ट्वीट किया और लिखा, “सभी कवियों से मुझे इसके लिए तारीफ मिली, लेकिन सर आपसे नोटिस मिला। बाबूजी को श्रद्धांजलि का यह वीडियो डिलीट कर रहा हूं, साथ ही जैसा कि आपने मांगा है, मैंने जो 32 रुपये कमाए हैं उसे वापस भेज रहा हूं, प्रणाम।”

यही नहीं कुमार विश्वास ने एक बार अमिताभ बच्चन पर इसी मामले को लेकर तंज कसा था। कुमार विश्वास की मशहूर कविता ‘कोई दिवाना समझता है’ को एक कोरियाई वीडियो में इस्तेमाल किया गया था। इस पर टिप्पणी करते हुए कुमार विश्वास ने लिखा था, ” वाह, मां हिंदी सीमाएं पार कर रही हैं, चिंता मत करो मैं 32 रुपये का दावा नहीं करने जा रहा हूं।” कुमार विश्वास के इस ट्वीट को बिग बी पर ही तंज माना गया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...