‘राग देश’ फिल्म का ट्रेलर संसद में किया जाएगा लॉन्च, भारत के इतिहास में पहली बार

‘राग देश’ फिल्म का ट्रेलर संसद में किया जाएगा लॉन्च, भारत के इतिहास में पहली बार , निर्देशक तिग्मांशु धूलिया की फिल्म ‘राग देश’ फिल्म का ट्रेलर संसद में लॉन्च किया जाएगा, जो अपने आप में बड़ी बात है क्योंकि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि भारतीय संसद में किसी फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया गया हो। यह बात खुद हमारी फिल्म के लिए एक बड़ा सम्मान है। यह फिल्म दूसरे विश्व युद्ध के दौर की एक ऐसी कहानी लेकर आ रहे हैं, जो देश-प्रेम की बेमिसाल दास्तां कही जाती है।

तिग्मांशु धूलिया को 2013 में आई फिल्म सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म पान सिंह तोमर के लिए नेशनल अवॉर्ड फिल्म मिल चुका है। तिग्मांशु को पैरेलल सिनेमा के डायरेक्टर, डायलॉग राइटर, ऐक्टर और स्क्रीनप्ले राइटर के रूप में जाना जाता है। ‘राग देश’ फिल्म की कहानी ब्रिटिश इंडियन आर्मी (BIA) के तीन अफसरों कर्नल प्रेम सहगल, कर्नल गुरबख्श सिंह ढिल्लो और मेजर जनरल शाह नवाज खान के मशहूर कोर्ट मार्शल पर आधारित है। ये ट्रायल दिल्ली के लाल किले में हुए थे, इसलिए इसे Red Fort Trials के नाम से भी जाना जाता है।

सर तेज बहादुर सप्रू समेत कई नामी वकीलों ने इन तीनों अफसरों का केस लड़ा था। फिल्म में कुणाल कपूर, अमित साध और मोहित मारवाह मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म को राज्यसभा टीवी प्रस्तुत कर रहा है और इसको गुरदीप सिंह सप्पल ने प्रड्यूस किया है। फिल्म 28 जुलाई को रिलीज होगी।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like