Gossipganj
Film & TV News

कविता कौशिक ने सोशल मीडिया पर भद्दे कमेंट्स करने वाले ट्रोर्ल्स को दी चेतावनी

‘सलवार कमीज वाली तस्वीरों पर भी भद्दे कमेंट्स कर रहे ट्रोल्स’, कविता कौशिक

0 1,726

चहेते स्टार्स सोशल मीडिया के जरिए अपने फैन्स से कनेक्ट रहते हैं। जहां सेलेब्स अपने फैमिली के साथ बिताए पलों और छुट्टियों को भी सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं ताकि उनके फैन्स को इस बात की जानकारी हो सके वह इस वक्त क्या कर रहे हैं? लेकिन सोशल मीडिया का एक सबसे खराब पार्ट भी है ट्रोलिंग। टीवी के जाने-माने चेहरे हिना खान, करण पटेल, दिव्यांका त्रिपाठी, शमा सिंकदर और कविता कौशिक की भी पोस्ट पर लोग हेट और निगेटिव कमेंट्स करने से बाज नहीं आते हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कविता कौशिक ने कहा, ”मुझे लगता है कि शायद लोग गंदी बातें इस लिए लिख रहे हैं क्योंकि मैंने शॉर्ट्स पहने हुए हैं या फिर बिकनी अथवा टाइट टी-शर्ट। लेकिन मेरी सलवार-कमीज की तस्वीर में भी भद्दे कमेंट्स आते हैं। जिसमें मेरा सिर से लेकर पांव तक ढ़का रहता है। मैं बॉडी के साथ काफी सहज महसूस करती हूं इसलिए मुझे योगा करते समय बिकनी में तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करने में कोई परेशानी नहीं होती है।”

कविता ने आगे कहा, ”हमें यह बात सिखायी गई है कि अपने से बड़ों को सम्मान करना चाहिए, लेकिन मुझे लगता है कि बच्चों को इस बात का अंतर बताना चाहिए कि क्या सही है और क्या गलत। हम अपने उम्र के अनुसार ही लोगों के साथ बर्ताव करते हैं।”

कविता ने आगे कहा, ”हालांकि मेरे पति फिल्मी दुनिया से नाता नहीं रखते हैं इसलिए उन्हें इस तरह के कमेंट्स के परेशानी होती है। लड़कियों को किसी भी चीज से डरना नहीं चाहिए। जो लोग मेरी पोस्ट में भद्दे कमेंट्स कर रहे हैं मैं उनसे कहना चाहती हूं कि यह करना बंद कर दें वरना मैं उनको लोगों के सामने लाकर रहूंगी और पुलिस में भी शिकायत करुंगी। दुनिया बदल रही है और औरतों को डरने की जरूरत नहीं है। मैं लड़कियों से कहना चाहती हूं कि सोशल मीडिया को अपनी ताकत बनाएं, यह एक अमेजिंग प्लेटफॉर्म है। यहां पर कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने फायदे के लिए इस माध्यम को बर्बाद कर रहे हैं। उन्हें ऐसे नहीं जाने देना चाहिए। उनका चेहरा दुनिया के सामने लाना चाहिए।”

सोशल मीडिया अपनी राय रखने का एक महत्वपूर्ण प्लेटफॉर्म है तो वहीं फैन्स सेलेब्स की पोस्ट में भद्दे कमेंट्स भी करते हैं। कविता कौशिक ने सलवालर-कमीज वाली तस्वीर में भद्दे कमेंट्स करने वाले ट्रोर्ल्स को चेतावनी दी है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...