Gossipganj
Film & TV News

एक्टर खुद प्रोड्यूसर के पास जाता है अपना यौन शोषण करवाने, एकता कपूर ने कहा

0 534

एक्टर खुद प्रोड्यूसर के पास जाता है अपना यौन शोषण करवाने, एकता कपूर ने कहा इंडियन फिल्म और टेलीविजन प्रोड्यूसर एकता कपूर ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। उनका कहना है कि ग्लैमर वर्ल्ड में ऐसे कई पावरफुल प्रोड्यूसर हैं, जो अपनी पोजिशन का फायदा उठाकर दूसरों का शोषण करते हैं, लेकिन साथ ही ऐसे कलाकार भी हैं, जो अपनी सेक्सुएलिटी का इस्तेमाल करके काम पाने की कोशिश करते हैं। एकता कपूर ने ये प्रतिक्रिया बीते दिन इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में यौन शोषण के मामले सामने आने के मुद्दे पर दी। हाल ही में हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टीन के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले सामने आए थे।

एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में अभिनेत्री निमरत कौर के साथ पहुंची एकता से जब पूछा गया कि क्या बॉलीवुड में भी कोई हार्वे विंस्टीन है, तो उन्होंने कहा कि बॉलीवुड में भी हार्वे विंस्टीन हैं, लेकिन ऐसे मामले में दूसरी तरफ वाले हार्वे विंस्टीन के बारे में लोग बात नहीं करते हैं। इससे उनका इशारा उन कलाकारों की तरफ था, जो अपने शोषण का मौका देते हैं। एकता का कहना था कि अगर प्रोड्यूसर्स अपनी पावर का इस्तेमाल शोषण करने में करते हैं, तो कलाकार भी कई बार काम और मौका पाने के लिए अपना शोषण करवाने के लिए तैयार रहते हैं।

हाल ही में एकता कपूर के पिता और जाने-माने एक्टर जितेंद्र पर भी उनकी एक रिश्तेदार के यौन शोषण का आरोप लगाने का मामला सामने आया था। इस रिश्तेदार ने घटना के 47 साल बाद उन पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि इस पूरे मामले को जितेंद्र ने सिरे से खारिज करते हुआ कहा कि उन पर लगाए गए सारे आरोप निराधार हैं। इस मामले में एकता ने उदाहरण देते हुए अपनी बात कहने की कोशिश की। उन्होंने कहा,’हमारी इंडस्ट्री में अगर एक एक्टर किसी प्रोड्यूसर से रात के 2 बजे मिलता है और उसके साथ हूकअप कर लेता है। फिर पांच दिन बाद अगर इसी के आधार पर वो प्रोड्यूसर से काम मांगता है और प्रोड्यूसर मना कर देता है, क्योंकि वो अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ मिक्स नहीं करना चाहता, तो यहां पीड़ित कौन हुआ? ऐसा मान लिया जाता है कि जो पावरफुल है, वही शोषण करता है, लेकिन ये हमेशा सच नहीं होता।’

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...