Gossipganj
Film & TV News

स्वामी रामदेव : एक संघर्ष , डिस्कवरी चैनल पर रामदेव की संघर्ष गाथा

0 142

स्वामी रामदेव : एक संघर्ष , डिस्कवरी चैनल पर रामदेव की संघर्ष गाथा, योगगुरु बाबा रामदेव की लाइफ पर बेस्ड टीवी सीरियल स्वामी रामदेव : एक संघर्ष  जल्द आॅन एयर होने जा रहा है। डिस्कवरी जीत चैनल पर यह शो आॅन एयर होगा। फिल्म के प्रोड्यूसर अजय देवगन हैं। अपनी लाइफ पर बेस्ड इस शो के प्रमोशन में खुद बाबा रामदेव जुट गए हैं. इसी शो के सिलसिले में बुधवार को बाबा रामदेव ने दिल्ली में आयोजित की गई एक प्रेस कांफ्रेस में अपनी जिंदगी से जुड़ी कई घटनाओं को साझा किया।

बाबा रामदेव ने कहा आज मेरी सफलता और साम्राज्य की बात होती है, लेकिन इसके पीछे दबे संघर्ष को कोई नहीं देखता। उन्होंने कहा जिस जगह के बच्चे सपने भी नहीं देखते उस जगह से यहां तक पंहुचने के लिए मैंने कड़े संघर्ष किए हैं। बाबा रामदेव ने कहा कि जब कोई उनकी उपलब्धियों की तारीफ करता है तो उनका सिर झुक जाता है।

बता दें कि बाबा रामदेव का जन्मय 25 दिसंबर, 1965 में हरियाणा के एक गांव में हुआ था। 2003 से वह टीवी पर योग करते हुए नजर आने लगे और उसके बाद उन्होंने मुड़कर नहीं देखा। आज उनकी पतंजलि बड़ी मल्टीनेशनल को टक्कर दे रही है। खास बात यह है कि इस सीरियल में बाबा रामदेव के बचपन का किरदार राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त बाल कलाकार नमन जैन निभाने वाले हैं।

रामदेव ने कहा कि उन्होंने सात बार मौत को करीब से देखा है। उन्होंने कहा कि मैंने अपनी अब तक की जिदंगी में सात बार मौत को करीब से देखा है। उन्होंने इस दौरान अपने पैरलाइज होने से लेकर खुद पर हुए हमलों के बारे में जिक्र किया। बाबा ने बताया कि जब परिवार के लोग ही मां के साथ क्रूरता करते तो इसका उन्होंने विरोध किया। इसी बात से नाराज उनके अपने ही परिवार के लोगों ने उनपर कातिलाना हमला कर दिया।

शो के प्रमोशन के सिलसिले में दिल्ली पंहुचे बाबा ने बताया कि हरिद्वार में शुरुआती दिनों के दौरान उन्हें एक दफा 50 से भी ज्यादा लोगों ने घेरकर मारने की कोशिश की। इस दौरान उन्होंने हमलावरों से बचने के लिए चप्पल उठा ली और फिर जमकर उनका मुकाबला किया। खैर, बाबा ने चप्पल से भला 50 लोगों से अपनी जान कैसे बचाई ये तो टीवी सीरियल में सामने आ ही जाएगा, लेकिन फिलहाल तो बाबा रामदेव अपनी लाइफ पर बने शो के जरिए सुर्खियों में हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...