राहुल कुमार शुक्ला ने कहा कि टेलीविज़न कंटेंट की क्वालिटी से मुझे परेशानी है

राहुल कुमार शुक्ला का कहना है कि आजकल टेलीविज़न पर कंटेंट के नाम पर कुछ भी दिखाया जा रहा हैं, उन्हें उसकी क्वालिटी से परेशानी हैं। टेलीविज़न का कांटेंट काफी बुरा और अपमानजनक हो रहा है। निर्देशक राहुल कुमार शुक्ला और ए 6 प्रोडक्शन की निर्माता अंजू ढींगरा अपने आगामी फिल्म “इज शी राजू?” के प्रमोशन पर नजर आये, वही मीडिया से बातचीत के दोरान उन्होंने ये बात कही।

इज शी राजू? फिल्म टेलीविज़न कंटेंट पर भी व्यंगात्मक कटाक्ष करती हैं, खास कर बड़े प्रोडक्शन हाउस के सीरियलस पर जो सालो से चले आ रहे हैं।

टेलीविजन कंटेंट पर व्यंग्य करने के बारे में बात करते हुए, राहुल ने कहा, “मैं कंटेंट में विविधता और खुलेपन के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन क्या आपने सच में टेलीविज़न कंटेंट के आईडिया और कांसेप्ट को ध्यान से देखा और समझा हैं? शोज जो टीवी कंटेंट के नाम पर दिखाऐ और बोर्ड द्वारा पास कराए जाते  हैं, उनकी क्वालिटी पर ध्यान दिया हैं?

आज की तारीख में टेलीविज़न कंटेंट का लेवल इतना गिर गया हैं की पूछो मत! कंटेंट बहुत ही बुरा और अपमानजनक है। और कमाल की बात तो ये हैं की यह पास भी हो जाता हैं। फिल्मो को पास करने में परेशानी हैं लेकिन टेलीविज़न पर कुछ भी दिखाया जा रहा हैं, उसके बारे में क्या होगा?”

“बड़ो के शो बच्चे देख रहे हैं, बच्चो के शो क नाम पर कुछ नहीं हैं। कंटेंट का मतलब एंटरटेनमेंट और जानकारी प्रदान करना होता हैं, आजकल कंटेंट ना तो एंटरटेन करता हैं और इसमें जानकारी तो बिलकुल नहीं होती। सीरियलस को बनाने वालो को सोचना चाहिए, ये शो सालो से चले आ रहे हैं। शो में एमपॉवरमेंट के नाम पर नारीत्व की खिल्ली उड़ाई जा रही हैं। क्या यह सब ठीक हैं?”

राहुल ने कहा की इसी झुंझलाहट की वजह से उन्होंने अपनी आने वाली फील इस शी राजू? में टीवी कंटेंट पर कई कटाक्ष किये है। “मूवी रिलीज़ होती हैं, और उतर जाती हैं। लेकिन शो सालो साल चलते हैं। मुझे टेलीविज़न कंटेट की क्वालिटी से बड़ी परेशानी थी, और मैंने फिल्म में भी इस पर कटाक्ष किया हैं। मैं एक जिम्मेदार फिल्ममेकर ही हेसियत से अपना पॉइंट सामने लाना चाहता हूँ”। राहुल ने बताया।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like