सोनी टीवी ‌के ‘विघ्नहर्ता गणेश’ में तुलसीदास का प्रसिद्ध किरदार निभाएंगे तरुण खन्ना

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के बेहद सराहे गए पौराणिक शो ‘विघ्नहर्ता गणेश’ में हिंदू देवी-देवताओं की कथाओं का अलौकिक चित्रण किया जा रहा है। इस शो के बड़ी संख्या में समर्पित दर्शक बन गए हैं, जो पूरी श्रद्धा से इस शो को देखते हैं। इस शो के वर्तमान ट्रैक में तुलसीदास की कथा बताई जा रही है, जिन्हें गोस्वामी तुलसीदास के नाम से भी जाना जाता है। प्रसिद्ध संत एवं कवि तुलसीदास को भगवान राम की भक्ति के लिए भी जाना जाता है। तुलसीदास हिंदी, भारतीय और विश्व साहित्य के सबसे महान कवियों में से एक माने जाते हैं।

तुलसीदास की कथा उनके बचपन से ही रोचक है। कहा जाता है कि अपने जन्म से पहले वो 12 महीने गर्भ में रहे थे और जन्म के समय उनके 32 दांत थे। इस शो में तुलसीदास और उनकी पत्नी रत्नावली पर केंद्रित ऐसे कई रोचक प्रसंग होंगे, जिसके चलते उनमें संपूर्ण परिवर्तन आया। इस दंपति के बीच अचानक हुए एक संवाद के दौरान तुलसीदास का प्रभु दर्शन का क्षण आया और उनमें इस बात की आत्मानुभूति हुई कि एक साधु बनकर ज्ञान के प्रति अपना जीवन समर्पित करें।

तुलसीदास की कथा को साकार करने के लिए पॉपुलर टेलीविजन एक्टर तरुण खन्ना को इस शो में तुलसीदास का प्रमुख किरदार निभाने के लिए चुना गया है। इस एक्टर ने भारतीय टेलीविजन पर अनेक पौराणिक शोज़ किए हैं।

इस बारे में बताते हुए एक्टर तरुण खन्ना ने कहा, “मैं इस शो का हिस्सा बनने को लेकर बेहद उत्साहित हूं, जो इतने वर्षों से सफलतापूर्वक चल रहा है। मेरा मानना है कि तुलसीदास जैसी महिमा वाला किरदार निभाना एक बड़ी जिम्मेदारी है। मुझे इस तरह के किरदार निभाने का काफी अनुभव है, जिसे ध्यान में रखते हुए मैंने इसे चुनौती के रूप में स्वीकार किया। खास तौर पर मैं ऐसे अवसर को हाथ से नहीं जाने देना चाहता था, क्योंकि मेरा मानना है कि इस तरह के रोल आपको बार-बार नहीं मिलते।”

देखिए विघ्नहर्ता गणेश, सोमवार से शुक्रवार रात 8 बजे, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमेंTwitterपर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like