डायरेक्टर बी अशोक कुमार ने फाइनेेंसर से तंग आकर की खुदकुशी

डायरेक्टर बी अशोक कुमार ने फाइनेेंसर से तंग आकर की खुदकुशी , चर्चित तमिल निर्माता-निर्देशक बी अशोक कुमार ने मंगलवार को अपने घर पर आत्महत्या कर ली। उन्होंने सुसाइड से पहले अपने रिश्तेदार निर्देशक शशिकुमार के नाम दो पन्नों का सुसाइड नोट लिखा था। नोट के आधार पर निर्देशक शशिकुमार ने अशोक की हत्या के लिए एक फाइनेंसर अनबू चेजियायन को दोषी ठहराया है। नोट में अशोक कुमार ने लिखा है कि उनके पास केवल दो विकल्प था – या तो वे फाइनेंसर का मर्डर कर दें या आत्महत्या कर लें।

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, डायरेक्टर बी अशोक कुमार की प्रोडक्शन कंपनी ने फाइनेंसर से लोन ले रखा था जिसके बदले उसने बहुत ज्यादा ब्याज लगा दिया था और लगातार पैसे के लिए दबाव बना रहा था। जिससे तंग आकर डायरेक्टर बी अशोक कुमार ने ये कदम उठाया।

फिल्म विश्लेषक श्रीधर पिल्लै ने कहा कि, अशोक की दुखद मौत तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स की दुर्दशा को दर्शाती है जो फिल्मी फाइनेंसरों के चंगुल में फंस जाते हैं और ज्यादा ब्याज दरों का भुगतान करते हैं। जब तक इन प्रोड्यूसर्स को संस्थागत वित्त (बैंक) प्रदान नहीं किया जाता है, इन माफियाओं के चंगुल से कोई बच नहीं सकता है।

सुसाइड नोट में यह भी कहा गया है कि, पिछले 10 सालों से, हम समय पर अपनी सभी फिल्मों को रिलीज करने में सक्षम हुए हैं। हमारे द्वारा किया गया एकमात्र बड़ा पाप अनबू चेजियायन से ऋण ले रहा है। मुझे इस बात का पछतावा हो रहा है, उस आदमी ने पिछले सात सालों से लिए गए लोन के ब्याज पर भी ब्याज लगाने लगा, साथ ही वह पिछले छह महीनों से उनके साथ बुरा बर्ताव कर उन्हें परेशान कर रहा था और धमकी दे रहा था। उसने गुंडों की मदद से मेरे घर में महिलाओं और बुजुर्गों का अपहरण करने की धमकी भी दी थी। फाइनेंसर ने उन्हें डराने के लिए अपनी राजनीतिक ताकत का भी हवाला दिया था।

फाइनेंसर के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया गया है। अगर यह साबित हो जाता है कि फाइनेंसर अशोक की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार है तो उसके खिलाफ अन्य धाराओं के तहत भी मामला दर्ज किया जाएगा।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमेंTwitterपर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like