मीडिया को लताड़ा स्वरा भास्कर ने, पद्मावत ओपेन लेटर मामला

मीडिया को लताड़ा स्वरा भास्कर ने, पद्मावत ओपेन लेटर मामला, पिछले दिनों स्वरा भास्कर, संजय लीला भंसाली को लिखे अपने ओपन लेटर के लिए काफी सुर्खियों में रही थीं। हालांकि, उस लेटर के लिए उन्हें काफी आलोचनाएं झेलनी पड़ी थीं। अपने ओपन लेटर में उन्होंने फिल्म ‘पद्मावत’ में जौहर के महिमामंडन को लेकर सवाल उठाए थे। स्वरा की भंसाली से नाराजगी इस बात को लेकर थी कि उन्होंने फिल्म में महिलाओं को ‘वजाइना’ के तौर पर सीमित कर दिया है।

उनकी इस टिप्पणी के लिए उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया और कई फिल्मी हस्तियों ने भी उनकी आलोचना की थी। सोमवार को सुबह से ही खबरें चल रही थीं कि स्वरा ने अब अपने ओपन लेटर को अपनी बेवकूफी बताई है। इसके बाद स्वरा ने अपने एक ट्वीट के जरिए ऐसी हेडलाइन्स लिखने वालों की खूब लताड़ लगाई है।

दरअसल, स्वरा भास्कर ने एक अंग्रेजी वेबसाइट को इंटरव्यू दिया था जिसमें जब पत्रकार ने ओपन लेटर के बारे में उनसे कहा कि यह काफी बोल्ड कदम था तो इस पर स्वरा ने अपने आलोचकों पर चुटकी लेते हुए कहा, ‘हां, और मैंने सुना है कि मूर्खता भरा कदम भी था।’

उनकी इसी बात पर सुबह से ही हेडलाइन्स चल रही थीं कि स्वरा ने अपने ओपन लेटर को बेवकूफी बताया है। अब स्वरा ने ट्वीट करके ऐसी हेडलाइन्स का जवाब दिया है। उन्होंने अखबार के कुछ क्लिप्स शेयर कर के लिखा है कि आप चाहे कुछ भी कहें लेकिन किसी हेडलाइन में आपको मूर्ख ही बताया जाएगा।

कलर्स के शो एंटेरटेनमेंट की रात में स्वरा ने कहा था कि लाइम लाइट में रहने के लिए वे कॉन्ट्रोवर्सी क्रिएट नहीं करतीं। उन्होंने इस मकसद से ओपन लेटर लिखने की बात से साफ इंकार कर दिया। वहीं, शो के होस्ट बलराज ने स्वरा को भंसाली को लिखे ओपन लेटर मामले में एक चैलेंज दिया। इस मुद्दे पर कमेंट करते हुए ये लिखने को कहा कि उन्हें लाइमलाइट में रहना अच्छा लगता है इसीलिए वो कंट्रोवर्सी क्रिएट करती हैं।

You might also like