दिग्गज अभिनेत्री किशोरी बलाल का निधन

दिग्गज अभिनेत्री किशोरी बलाल का निधन हो गया है। उन्होंने मंगलवार रात बेंगलुरू के अस्पताल में आखिरी सांस ली। वे लंबे समय से बीमार चल रही थीं। 82 साल की किशोरी ने हिंदी फिल्म स्वदेश में अम्मा का किरदार निभाकर दर्शकों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ दी।

मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक किशोरी बढ़ती उम्र के चलते होने वाली परेशानियों से ग्रसित थीं। दिग्गज अभिनेत्री किशोरी बलाल के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए स्वदेश के डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर ने कहा- दिल बहुत दुखी है। किशोरी बलाल जी के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। किशोरी जी आप अपने कमाल के स्वभाव के लिए हमेशा याद की जाएंगी, बहुत गर्मजोशी से मिलने वाली उत्साहित महिला और स्वदेश में कावेरी अम्मा का आपका किरदार। आशुतोष ने लिखा- आप सच में बहुत ज्यादा याद आओगी।

सोशल मीडिया पर तमाम फैन्स ने दिग्गज अभिनेत्री किशोरी बलाल के निधन पर शोक व्यक्त किया है। एक यूजर ने लिखा- किशोरी बलाल जैसी दिग्गज अदाकारा के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। उनकी आत्मा को शांति मिले और उनके परिवार और दोस्तों को इस दुख से उबरने का साहस मिले। मेरा दिल इस मौके पर बहुत सांत्वना प्रकट करता है। एक अन्य यूजर ने लिखा- किशोरी बलाल नहीं रहीं। स्वदेश में अपने रोल के लिए वह हमेशा याद की जाएंगी।

अम्मा की दयालुता और छल रहित व्यवहार उनके चेहरे पर ही छलकता था। ये फिल्म जितनी हिट हुई थी किशोरी के अभिनय और किरदार को भी उतना ही सराहा गया था। दिग्गज अभिनेत्री किशोरी बलाल ने 1960 में Ivalentha Hendathi फिल्म से डेब्यू किया था।

लगभग 75 से भी ज्यादा फिल्मों में काम करने वाली किशोरी में मां की झलक दिखाई देती थी। ये अभिनेत्री रानी मुखर्जी की फिल्म अइय्या और दीपिका पादुकोण की लफंगे में भी दिखाई दी थीं।

दिग्गज अभिनेत्री किशोरी बलाल लंबे समय से बीमार चल रही थीं। उन्होंने बेंगलुरु के अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली। उन्होंने बॉलीवुड की फिल्मों के अलावा कई क्षेत्रिय फिल्मों में अपने अभिनय से लाखों दिलों को जीता।

 किशोरी बलाल ने साल 2004 में आई शाहरुख खान की फिल्म स्वेदस में काम किया था। इस फिल्म में उन्होंने शाहरुख खान की अम्मा की किरदार किया था, जिसके दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इसके अलावा किशोरी बलाल ने अय्या और लफंगे परिंदे में भी काम किया था।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like