सुशांत सिंह राजपूत | जो तटस्थ हैं समय लिखेगा उनका भी अपराध

Contents

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने रविवार को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सोमवार को विले पार्ले स्थित श्मशान घाट पर परिवार के सदस्यों और इंडस्ट्री के कुछ करीबी दोस्तों की मौजूदगी में उनका (Sushant Singh Rajput) अंतिम संस्कार कर दिया गया।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) इस दुनिया में नहीं रहे इस बात पर किसी को यकीन नहीं हो रहा। लेकिन इसके साथ ही सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने बॉलीवुड के रवैये के साथ साथ कुछ खास परिवारों के वर्चस्व पर सवाल खड़ा कर दिया है।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) तो इन लोगों से हार मान कर चले गए लेकिन उनकी मौत ने बॉलीवुड से लेकर सोशल मीडिया तक में फिल्म इंडस्ट्री में चलने वाले नेपोटिज्म पर बहस शुरू कर दी है।

सोशल मीडिया पर सोनम कपूर, यशराज फिल्म्स, करण जौहर और सलमान खान जैसे स्टार्स को जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

सुशांत सिंह राजपूत हुए बॉलीवुड की बेरूखी का शिकार!

केआरके ने किया खुलासा सुशांत सिंह राजपूत की मौत का कौन ज़िम्मेदार

केआरके बॉक्स ऑफिस के ट्विटर हैंडल पर हैरान करने वाले खुलासे किए गए हैं। इस ट्वीट में कहा गया है-

यह सच है कि केवल 6 कंपनियां पूरे बॉलीवुड को नियंत्रित करती हैं और वे किसी के भी करियर को खत्म कर सकते हैं यदि वे उसे पसंद नहीं करते हैं। इसमें धर्मा (करण जौहर), वाईआरएफ (आदित्य चोपड़ा), टी-सीरीज (भूषण कुमार), बालाजी (एकता कपूर), नाडियाडवाला (साजिद), सलमान खान फिल्म्स (सलमान खान)।

केआरके

27 फरवरी के ट्वीट में लिखा है

हमारे सूत्रों के अनुसार धर्मा, साजिद नाडियावाला, यशराज फिल्म्स, टी-सीरीज, सलमान खान, दिनेश विजन और बालाजी टेलिफिल्म्स ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसलिए अब वह केवल वेब सीरीज या टीवी सीरियल कर सकते हैं।

केआरके बॉक्स ऑफिस

ये ट्वीट सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या से पहले का है।

एक अन्य ट्वीट में केआरके ने लिखा,

मैं ऐसे कई तथ्यों को जानता हूं कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने आत्महत्या क्यों की। मैं इसके बारे में वीडियो भी बना सकता हूं। लेकिन मैं नहीं बनाना चाहता। मैं बॉलीवुड के सभी बड़े शक्तिशाली लोगों को अपना दुश्मन नहीं बनाना चाहता। ईमानदार समीक्षा देने के लिए वैसे भी वो लोग मेरे पीछे पीछे पड़े हैं। मैं उन्हें और गुस्सा नहीं दिलाना चाहता।

केआरके बॉक्स ऑफिस

सुशांत सिंह राजपूत ने क्यों की आत्महत्या, कंगना रनौत का खुलासा

कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने तीखे सवाल करते हुए कहा है कि

“सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत ने सबको झकझोर कर रख दिया है, लेकिन कुछ जो इस मामले में माहिर है कि किस तरह पैरलल नैरेटिव चलाना है वो बता रहे हैं कि कुछ लोगों का दिमाग कमजोर होता है, वो डिप्रेशन में आ जाते हैं, और सुसाइड कर लेते हैं।

एक इंजीनियरिंग के इंट्रेंस एग्जाम रैंक होल्डर का माइंड कमजोर कैसे हो सकता है। जबकि वह क्लियरली कह रहे हैं कि प्लीज मेरी फिल्में देखो, मेरा कोई गॉडफादर नहीं है, मुझे इंडस्ट्री से निकाल दिया जाएगा। इसके अलावा अपने इंटरव्यू में वह इस बात को जााहिर करते रहे कि क्यों मुझे इंडस्ट्री नहीं अपनाती है?

क्या इस हादसे की कोई बुनियाद नहीं है? ‘गली बॉय’ जैसी बकवास फिल्म को जब  सारे अवॉर्ड्स मिल सकते हैं और छिछोर जैसी शानदार फिल्म को कुछ नहीं मिलता? सुशांत (Sushant Singh Rajput) ने काफी बड़ी-बड़ी सुपरहिट फिल्में की हैं। ‘छिछोरे’ अगर किसी स्टार किड ने की होती तो आज उन्हें सुपर स्टार का दर्जा जिया जाता।”

कंगना रनौत

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर बबीता फोगाट ने बॉलीवुड पर साधा निशाना

कंगना के इन आरोपों का भारत की महिला पहलवान और भारतीय जनता पार्टी की नेता बबीता फोगाट ने समर्थन किया है।

बबीता फोगाट ने कंगना रनौत की बातों का सपोर्ट करते हुए बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक करण जौहर को आड़े हाथ लिया और खरी-खोटी भी सुनाई। बबीता फोगाट ने एक के बाद के ट्वीट करके अपना गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने अपने ट्विट में लिखा,

‘कंगना रनौत बहन की बात मुझे काफी हद तक सही लगती है। जो लोग छोटे शहरों से आते हैं उन लोगों के साथ वहां इस तरह का भेदभाव होता है जो नहीं होना चाहिए। फिल्म इंडस्ट्री किसी की बपौती नहीं है। भाई-भतीजावाद बॉलीवुड की सबसे बड़ी बीमारी है मैंने खुद इसको काफी नजदीक से देखा है’।

बबीता फोगाट

बबीता फोगाट ने ट्वीट में आगे लिखा,

‘अब समय आ गया है फिल्म इंडस्ट्री को चुनिंदा परिवारों की गिरफ्त से बाहर करवाया जाए। सभी देशवासियों को एकजुट होकर भाई-भतीजावाद करने वालों की फिल्मों को देखना बंद किया जाए। फिर पता नहीं कितने छोटे शहरों से गए लोगो को अपनी जान देकर इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी’।

बबीता फोगाट

बबीता फोगाट ने पूछा करण जौहर कौन है जो इतनी गंदगी फैला रहा है

अपने अगले ट्वीट में बबीता फोगाट ने करण जौहर पर गुस्सा निकाला। महिला पहलवान ने अपने ट्वीट में लिखा,

‘करण जौहर कौन है?? क्या गंदगी फैला रखी है उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में। उनकी बपौती है क्या फिल्म इंडस्ट्री, इसको मुंहतोड़ जवाब क्यों नहीं देते? एक हमारी शेरनी बहन कंगना रनौत है जो उनको जवाब देती है। इस गैंग की सभी फिल्मों का बायकट करो। अभी तो हमने बिहार के एक छोटे से कस्बे से आया हुआ सुशांत सिंह (Sushant Singh Rajput) जैसै अद्भुत और उम्दा कलाकार को खोया है। यदि अभी हमने इनको सबक नहीं सिखाया तो पता नहीं कितने और कलाकारों को हमें खोना पड़ेगा। हम लोग जाग जाएं तो इनको सबक सिखाया जा सकता है और बदलाव लाया जा सकता है।

बबीता फोगाट

सुशांत सिंह राजपूत के को स्टार रणवीर शौरी ने बॉलीवुड के मठाधीशों को किया बेनकाब

फिल्म सोनचिड़िया में सुशांत के साथ काम करने वाले रणवीर शौरी ने कहा कि मुंबई में कुछ मठाधीशों ने खुद को हिंदी सिनेमा का चौकीदार बना लिया है जो सिर्फ अपनों का ही ख्याल रखते हैं।

रणवीर शौरी ने इस बारे में सोशल मीडिया पर अपने मन की बात जाहिर की। वह कहते हैं,

यहां बड़े लोगों की ताकत ही यह फैसला करती है कि कौन स्टार बनेगा और कौन यहां से बाहर का रास्ता देखेगा। जब किसी कसीनो में लोग बैठकर दांव लगाते हैं और वहां कोई हारता है तो वहां कोई सवाल नहीं किया जा सकता। क्योंकि, उस समय बाकी सभी लोग अपना खेल खेलने में मस्त होते हैं। जबकि, हकीकत सभी जानते हैं कि यह खेल पहले से ही फिक्स है।

रणवीर शौरी

उन्होंने हिंदी सिनेमा के बड़े बड़े निर्माताओं की तरफ इशारा करते हुए कहा है कि

इन लोगों ने खुद को अपने आप बॉलीवुड का गेटकीपर तो नियुक्ति कर लिया है लेकिन इनकी जिम्मेदारी कोई नहीं है। युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के आत्महत्या जैसे कदम उठाने से पूरा भारतीय सिनेमा शोक में डूबा हुआ है।

रणवीर शौरी

उनके इस कदम से आहत होकर रणवीर शौरी ने ट्विटर पर लिखा,

‘उन्होंने जो कदम उठाया, वह उनका फैसला था। इसके लिए किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। वह दुनिया के उस खेल में शामिल हो चुके थे जहां हार और जीत पूरी तरह से होती है। लेकिन इस बारे में उन लोगों को तो जरूर कुछ कहना चाहिए जिन्होंने खुद को अपने आप हिंदी सिनेमा का चौकीदार नियुक्त कर लिया है।’

रणवीर शौरी

रणवीर की पोस्ट को पढ़कर लग रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत का उन पर गहरा असर हुआ है और वह हिंदी सिनेमा के आकाओं से बहुत नाराज हैं। उन्हें निशाने पर लेते हुए उन्होंने अपनी अगली पोस्ट में गुस्से में लिखा,

‘उन्हें इस बारे में जरूर कुछ कहना चाहिए जो वह खेल खेल रहे हैं और उन्हें अपने दोगले पन के बारे में भी बताना चाहिए। उन्हें उस ताकत के बारे में भी बात करनी चाहिए जो उन्होंने जुटा रखी है लेकिन फिर भी कोई जिम्मेदारी नहीं है। ताकत का इस्तेमाल वह सिर्फ अपनी विरासत को आगे बढ़ाने में इस्तेमाल करते हैं और देश का मीडिया उनकी गोद में बैठा हुआ है।’

रणवीर शौरी

शेखर कपूर ने भी सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर किया खुलासा

डायरेक्टर शेखर कपूर ने ट्विटर पर लिखा कि,

“में जानता हूँ कि आप दर्द से गुजर रहे थे। मैं उन लोगों की कहानी भी जानता हूं जिनकी वजह से आप इतनी बुरी तरह टूटे कि मेरे कंधे पर सिर रखकर रोए। काश, पिछले 6 महीने में मैं आपके इर्द-गिर्द होता। काश, आप आप मुझ तक पहुंच पाते। जो आपके साथ हुआ, वह उन लोगों के कर्म हैं, आपके नहीं।’

शेखर कपूर

शेखर कपूर ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद संडे शाम को भी ट्वीट किया था और लिखा था ‘प्रिय सुशांत, तुम्हारे पास पेश करने के लिए काफी कुछ था। तुम इतनी जल्दी नहीं जा सकते। शायद ये दुनिया लिहाज से नहीं थी। तुम बुजुर्ग आत्मा थे जो बैचेन जवां शरीर में कैद थे। अक्सर स्वर्ग इन्हें संभाल नहीं पाता है।’

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर सिलेब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट सपना का खुलासा

जबकि सिलेब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट सपना ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत पर लिखा,

‘इस बात में कोई शक नहीं है कि सुशांत सिंह राजपूत पिछले कुछ सालों से परेशान थे। इंडस्ट्री का कोई भी इंसान उनके साथ खड़ा नहीं हुआ और ना ही किसी ने उनकी मदद की। आज उसके बारे में पोस्ट करना दिखाता है कि इंडस्ट्री असल में कितनी दिखावटी है। यहां कोई आपका दोस्त नहीं है।”

सिलेब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट सपना

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर अभिनव सिंह कश्यप ने खोली तथाकथित बॉलीवुड के दबंगों की पोल

मशहूर निर्माता- निर्देशक अभिनव सिंह कश्यप ने बॉलीवुड की काली सच्चाई बताई है। साथ ही फिल्म इंडस्ट्री में अपने नाकामी के लिए अभिनेता सलमान खान और उनके परिवार पर आरोप लगाया है। अभिनव सिंह कश्यप ने यह आरोप महाराष्ट्र सरकार के उस फैसले के बाद लगाया है, जब महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के हर पहलू की जांच करने की बात कही है। अभिनव सिंह कश्यप ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक लंबा पोस्ट लिखा है। उन्होंने अपने पोस्ट में सलमान खान के परिवार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अभिनव सिंह कश्यप ने पोस्ट की शुरुआत करते हुए लिखा-

‘सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या ने इंडस्ट्री की उस बड़ी समस्या को सामने लाकर रख दिया है, जिससे हममें से कई लोग डील करते हैं। वैसे सच में ऐसी कौन सी वजह हो सकती है जो किसी को आत्महत्या करने पर मजबूर कर दे? मुझे डर है कि उनकी मौत से #metoo की तरह एक बड़े अभियान की शुरुआत न हो’।

अभिनव सिंह कश्यप

वह आगे लिखते हैं

‘सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत ने यशराज फिल्म्स के टैलंट मैनजमेंट एजेंसी की भूमिका पर सवाल खड़े किए हैं, जिसने हो सकता है उन्हें आत्महत्या के लिए प्रेरित किया हो। यह जांच अधिकारियों को करनी है, लेकिन यह लोग आपका करियर नहीं बनाते, आपके करियर को बर्बाद कर देते हैं। एक दशक से तो मैं खुद यह सब बर्दाशत कर रहा हूं।

मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि बॉलीवुड का हर टैलंट मैनजर और सभी टैलंट मैनेजमेंट एजेंसी कलाकारों के लिए मौत का फंदा होती हैं। सबसे पहले तो मुंबई के बाहर से आए प्रतिभाशालियों को इन टैलंट स्काउट (कास्टिंग डायरेक्टर) वगैरह का सामना करना पड़ता है, जो लोग अपने छोटे- मोटे संपर्कों के बदले सीधे कमीशन मांगने लगते हैं।

इन प्रतिभाशालियों को बॉलीवुड पार्टियों में जाने का लालच दिया जाता है और फिर ऐसे ही किसी रेस्त्रां में लंच वगैरह के बहाने उन्हें सितारों से मिलवाया जाता है। सितारों की चकाचौंध और आसानी से पैसा कमाने का खेल शुरू हो जाता है, जिसके बारे में उसने कभी सोचा नहीं था।

इन पार्टियों में प्रतिभाशाली लोगों को यह सभी नजरअंदाज करते हैं और उनके साथ बुरा व्यवहार होता है ताकि वे हतोत्साहित महसूस करें और उनका आत्मविश्वास चकनाचूर हो जाए।

अभिनव सिंह कश्यप

जब उनका आत्मविश्वास टूट जाता है तो यह कास्टिंग डायरेक्टर्स उन्हें कई सालों के अनुबंध की पेशकश देते हैं और इस फील्ड के दरिंदों से बचाने का वादा कर या फिर छोटा-मोटा लालच देकर इसे साइन करने के लिए दबाव बनाते हैं।

Related Post

याद रखिए कि ऐसे अनुबंध को तोड़ने का मतलब है इन उभरते प्रतिभाशालियों के लिए भारी आर्थिक जुर्माना है। यह स्काउट अपनी दादागीरी दिखाकर ऐसे प्रतिभाशाली लोगों को यकीन दिला देते हैं कि उनके पास इसे साइन करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है।

पिछले कई सालों से ऐसा ही होता आ रहा है, किसी भी कलाकार की प्रतिभा को बार-बार तब तक तोड़ा जाता है जब तक कि वह आत्महत्या न कर ले या फिर प्रॉस्टिट्यूशन / एस्कॉर्ट सर्विस (मेल एस्कॉर्ट) का शिकार न हो जाए, जो अमीर और पावरफुल लोगों की जरूरतों को पूरा करता हो।

हालांकि, ऐसा केवल बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि कॉर्पोरेट जगत और राजनीति में भी यही होता है’।

अभिनव सिंह कश्यप

अपने बुरे अनुभव को साझा करते हुए अभिनव सिंह कश्यप ने पोस्ट में आगे लिखा,

‘मेरा अनुभव भी इन सब चीजों से अलग नहीं रहा। मैंने भी शोषण और दादागीरी को झेला है। ‘दबंग’ के समय अरबाज खान और उसके बाद से हमेशा। यहां मैं बता रहा हूं ‘दबंग’ के बाद के अगले 10 साल की कहानी।

10 साल पहले ‘दबंग 2’ की मेकिंग से मेरे बाहर निकलने की वजह यह थी कि अरबाज खान और सोहेल खान अपने परिवार के साथ मिलकर मेरे करियर पर कंट्रोल करने की कोशिश कर रहे थे और मुझे काफी डराया- धमकाया गया।

अरबाज ने मेरा दूसरा प्रॉजेक्ट भी खराब कर दिया था जो कि श्री अष्टविनायक फिल्म्स का था, जिसे मैंने उसके मालिक मिस्टर राज मेहता के कहने पर साइन किया था। उन्हें मेरे साथ काम करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई।

मैंने श्री अष्टविनायक फिल्म्स को पैसे वापस दे दिए और फिर मैं वायकॉम पिक्चर्स में गया। उन्होंने भी ऐसा ही किया।

बस इस बार नुकसान पहुंचाने वाले सोहेल खान थे और उन्होंने वहां के सीईओ विक्रम मल्होत्रा को धमकी दी। मेरा प्रॉजेक्ट खत्म हो चुका था और मैंने साइनिंग फीस 7 करोड़ रुपये, 90 लाख ब्याज के साथ लौटाए।

इसके बाद मुझे बचाने के लिए रिलायंस एंटरटेन्मेंट सामने आया हमने साझेदारी में फिल्म ‘बेशरम’ पर काम किया’।

अभिनव सिंह कश्यप

अनुभव ने आगे लिखा,

‘इसके बाद सलमान खान के परिवार ने फिल्म की रिलीज में रोड़े अटकाने शुरू कर दिए थे। ‘बेशरम’ की रिलीज से ठीक पहले उनके पीआरओ ने मुझपर खूब कीचड़ उछाले और मेरे खिलाफ नकारात्मक अभियान चलाया।

हालात यह हो गए कि वितरक मेरी फिल्म खरीदने से डर गए। खैर, रिलायंस इंडस्ट्री और मुझमें इस फिल्म को रिलीज करने की क्षमता थी, लेकिन यह लड़ाई शुरू हो चुकी थी। मेरे दुश्मन मेरे खिलाफ नकारात्मक अभियान चलाते रहे और फिल्म के बारे में बुरा कहते रहे ताकि यह बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो जाए, लेकिन यह किसी तरह से 58 करोड़ कमा गई, लेकिन उनकी लड़ाई जारी रही।

उन्होंने फिल्म की सैटेलाइट रिलीज पर भी रोक लगाने की कोशिश की जो कि पहले ही जी टेलीफिल्म्स के जयंती लाल को बेचा जा चुका था। हालांकि, रिलायंस के साथ अच्छे संबंध की वजह से सैटेलाइट राइट्स को लेकर मोल-भाव हो गया, लेकिन काफी कम पैसों में’।

अभिनव सिंह कश्यप

‘इसके बाद कई सालों तक मेरे कई प्रोजेक्ट्स अटक गए और मुझे मारने के साथ मेरे घर की महिलाओं को रेप तक की धमकियां मिलने लगी। ऐसे में मेरे और परिवार के मानसिक स्वास्थ्य पर गहरा चोट पहुंची।

मेरा तलाक हो गया, मेरा परिवार साल 2017 में पूरी तरह से बिखर गया। उन्होंने यह धमकियां अलग-अलग नंबर से मैसेज के जरिए दी थी। मैं सबूत के साथ साल 2017 में एफआईआर दर्ज करवाने पुलिस थाने पहुंचा लेकिन उन्होंने एफआईआर करने से इनकार कर दिया।

और ऐसी धमकियां आती रहीं तो मैंने पुलिस पर दबाव बनाया कि वह मैसेज भेजने वाले का पता लगाएं तो वह उन्हें (सोहेल खान- जिसपर मुझे मैसेज भेजने का शक था) ढूंढ नहीं पाए। मेरी शिकायत अब भी ओपन है जबकि मेरे पास पुख्ता सबूत हैं। मेरे दुश्मन काफी चालाक है। मुझपर हमेशा छिपकर वार करते हैं, लेकिन अच्छी बात यह है कि मुझे इन 10 सालों में पता लग गया है कि कौन मेरे दुश्मन हैं।

मैं आपको बता दूं कि ये सलीम खान, सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान हैं। वैसे तो छोटी-मोटी कई मछलियां हैं लेकिन सलमान खान का परिवार इस जहरीले तालाब का मुखिया है।

वह किसी को भी डराने-धमकाने के लिए अपने पैसे, राजनीतिक ताकत और अंडरवर्ल्ड की ताकतों का मिलाकर इस्तेमाल करते हैं। दुर्भाग्य से सच्चाई मेरी तरफ है और मैं सुशांत सिंह राजपूत की तरह हथियार नहीं डालने वाला।

मैंने घुटने टेकने से इनकार कर दिया और तब तक लडूंगा जब तक कि या तो वह लोग या फिर मैं खत्म न हो जाएं। बहुत हो गया बर्दाश्त, अब समय लड़ने का है। यह धमकी नहीं है, यह खुली चुनौती है।

सुशांत सिंह राजपूत आगे निकल गए और उम्मीद करता हूं कि वह जहां भी होंगे ज्यादा खुश होंगे, लेकिन मैं यकीन दिलाता हूं कि अब कोई मासूम बॉलीवुड में सम्मान के साथ काम न मिलने पर अपनी जान नहीं देगा।

आशा करता हूं कि जो कलाकार इस सच को झेल चुके हैं वह मेरे पोस्ट को अलग-अलग सोशल प्लेफॉर्म पर शेयर करेंगे।

अभिनव सिंह कश्यप

सोशल मीडिया पर अभिनव सिंह कश्यप का यह पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है।

आपको बता दें कि सोमवार को सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का अंतिम संस्कार मुंबई के विले पार्ले में किया गया जिसमें उनके पिता केके सिंह, भाई नीरज कुमार बबलू समेत परिवार के गिने चुने लोग ही जा सके थे। सुशांत को अंतिम विदाई देने इंडस्ट्री के कुछ एक्टर्स भी पहुंचे थे जिसमें विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) भी थे।

विवेक ओबेरॉय का बॉलीवुड के मठाधीशों को ओपेन लेटर

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की अंतिम यात्रा से वापस लौटने के बाद विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) ने बॉलीवुड के लिए खुला पत्र लिखा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा-

‘सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के अंतिम संस्कार में शामिल होना मेरे लिए मार्मिक था। काश मैं अपना अनुभव उनसे शेयर कर पाता और उनका दर्द कम कर पाता। मेरा अपना सफर भी दर्द भरा रहा है।’

विवेक ओबेरॉय

विवेक ने आगे लिखा,

‘अकेलापन बेहद तकलीफभरा हो सकता है। लेकिन आत्महत्या कभी भी उन सवालों का जवाब नहीं हो सकती है। काश वह अपने परिवार, अपने दोस्तों और उन फैंस के बारे में सोचना जो आज इस बड़े नुकसान को महसूस कर रहे हैं। उसने एहसास किया होता कि लोग उसकी कितनी परवाह करते हैं।’

विवेक ओबेरॉय

विवेक ने लिखा,

‘आज जब मैंने उसके पिता को देखा उसकी चिता को अग्नि देते हुए, तो उनकी आंखों में जो दर्द था वो मेरे लिए पीड़ा दायक था। मैंने जब उसकी बहन रोते हुए उसे वापस आ जाने के लिए कहते देखा तो मैं बता नहीं सकता कि मुझे अपने मन की गहराई में कैसा महसूस हुआ था। उम्मीद करता हूं कि हमारी इंडस्ट्री जो खुद को एक परिवार कहती है खुद का गंभीर रूप से अवलोकन करेगी।’

विवेक ओबेरॉय

विवेक ने लिखा,

‘हमें बेहतर बनने के लिए बदलने की जरूरत है। अहंकार के बारे में कम सोचते हुए टैलेंटेड और डिसर्विंग लोगों की तरफ ध्यान देने की जरूरत है। ये हम सभी के लिए एक वेकअप कॉल है। मैं मुस्कुराते रहने वाले सुशांत (Sushant Singh Rajput) को हमेशा मिस करूंगा, मैं दुआ करूंगा कि ईश्वर वो सारा दर्द ले ले जो तुमने महसूस किया है मेरे भाई। उम्मीद है कि अब तुम एक बेहतर जगह पर होगे। शायद हम लोग तुम्हें डिजर्व ही नहीं करते थे।’

विवेक ओबेरॉय

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन से इस समय सभी लोग सदमे में है। ऐसे में अब एक के बाद एक राज खुल रहे हैं। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन के बाद से सोशल मीडिया पर उनके पुराने वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं।

सुशांत सिंह राजपूत को बेइज्जत करने का कोई मौका नहीं छोड़ा बॉलीवुड के सूत्रधारों ने

देखिए वीडियो

ऐसे में उनमें से एक वीडियो एक अवॉर्ड शो का है, जिसमें स्टेज पर सबके सामने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का मजाक बनाया जा रहा है। आप देख सकते हैं इस वीडियो को देखने के बाद भोजपुरी लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने नाराजगी जाहिर की है।

उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो पर अपना गुस्सा जाहिर किया है। जी दरअसल, जो वीडियो वायरल हो रहा है वो वीडियो आइफा अवॉर्ड समारोह का है।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे शाहरुख और शाहिद ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को मंच पर बुलाया है और उनका मजाक बना रहे हैं। आप देख सकते हैं सुशांत (Sushant Singh Rajput) दोनों स्टार्स की बातों को सुन रहे हैं और बस मुस्कुराते नजर आ रहे हैं। वहीं आप देख सकते हैं इसमें ऑडियंस में भी सभी हंसते नजर आ रहे हैं। वैसे वीडियो भले ही काफी पुराना हो, लेकिन सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के सुसाइड कर लेने के बाद ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वैसे मालिनी अवस्थी ने वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा-

‘जब से यह वीडियो आया है, हतप्रभ हूँ! मनोरंजन के नाम पर ऐसा वीभत्स रंग! एंकरिग के नाम पर बड़े कलाकारों द्वारा अवार्ड सेरेमनी में इस तरह नवोदित अभिनेता #SushantSingh को अपमानित करना, यह किस नजरिये से स्वीकार्य है?’

मालिनी अवस्थी

आप सभी को बता दें कि मालिनी के इस वीडियो पर लोग कमेंट कर रहे है। इस वीडियो को देखने के बाद कई लोग शॉक्ड हैं और कुछ ना कुछ कह रहे हैं।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख करवाएंगे मामले की जांच

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को लेकर बड़ा फैसला किया है।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कलाकारों की इस बात को ध्यान में रखते हुए सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की पुलिस जांच आगे बढ़ाने के आदेश दिए हैं और हर पहलू से छानबीन करने की बात कही है।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या की खबर बाहर आने के कुछ समय बाद से ही हिंदी सिनेमा के जिम्मेदार लोगों पर सवाल उठना शुरू हो गए थे। कल से लेकर अब तक कंगना रनौत जैसे कई कलाकार बॉलीवुड में चल रहे वंशवाद पर सवाल उठा रहे हैं। जाहिर है ये आवाज़ अब दबाना आसान नहीं है। रामधारी सिंह दिनकर जी की कविता है उसकी कुछ लाइनें इन आवाजों पर सटीक बैठती हैं।

समर शेष है, नहीं पाप का भागी केवल व्याघ्र,

जो तटस्थ हैं, समय लिखेगा उनका भी अपराध।

रामधारी सिंह दिनकर

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Recent Posts

फिल्म ‘चम्पारण सत्याग्रह आंदोलन’ का मुहूर्त संपन्न

पटना में प्रियंका प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही हिंदी फिल्म ''चम्पारण सत्याग्रह आंदोलन'' का…

September 20, 2020

महेश भट्ट | मैं एक मुस्लिम मां की नाजायज औलाद हूं

महेश भट्ट | मैं एक मुस्लिम मां की नाजायज औलाद हूं ,  महेश भट्ट अपनी…

September 20, 2020

महेश भट्ट को हर फिल्म साइन करने से पहले गुरु दक्षिणा देते हैं अनुपम खेर

महेश भट्ट आज अपना 70 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। महेश भट्ट की लाइफ…

September 20, 2020

महेश भट्ट जिन्होंने अपनी हर फिल्म में अपनी खुद की कहानी उतारने की कोशिश की

महेश भट्ट का आज जन्मदिन है। 20 सितंबर को मुंबई में ही जन्में महेश भट्ट…

September 20, 2020

शक्ति कपूर अब सुशांत सिंह राजपूत से इंस्पायर्ड फिल्म ‘न्याय द जस्टिस’ में नजर आयेंगे

रियल घटनाओं को लेकर फिल्म बनाने वाले निर्देशक दिलीप गुलाटी के बार फिर से बॉक्स…

September 19, 2020

बोनी कपूर | राज खोसला को क्यों देश के बेहतरीन फिल्म मेकर्स की सूची में नहीं गिना जाता

बोनी कपूर ने राज खोसला के काम को सराहते हुए बातचीत में कहा। 'मुझे फिल्म…

September 19, 2020

म्यूज़िक कंपनी HMV के लोगो की हकीकत होश उड़ा देगी

म्यूज़िक कंपनी HMV के 'हिज़ मास्टर्स वॉयस' के इन तीन शब्दों के साथ ग्रामोफोन में…

September 18, 2020

भीमराव करेंगे एक और भावुक घटना का सामना

एण्डटीवी के एक महानायक डॉ. बी. आर. अंबेडकर के आगामी एपिसोड्स में दर्शक देखेंगे कि…

September 18, 2020

भोजपुरी फिल्म प्यार का देवता की शूटिंग लखनऊ में 9 अक्टूबर से

ACH एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के आशीर्वाद से भोजपुरी फिल्म 'प्यार का देवता ’ की शूटिंग…

September 18, 2020

सुशांत सिंह राजपूत से इंस्पायर्ड फिल्म ‘न्याय द जस्टिस’ की शूटिंग 18 सितंबर से

रियल घटनाओं को लेकर फिल्म बनाने वाले निर्देशक दिलीप गुलाटी की आने वाली फिल्म 'न्याय…

September 18, 2020

निया शर्मा | सफलता के साथ विवादों से बढ़ता नाता

निया शर्मा उन कलाकारों में से एक हैं जो अपने अभिनय से कम और दूसरी…

September 17, 2020

भोजपुरी को नंगा बताने पर भड़की अक्षरा सिंह ने अनुभव सिन्हा को लगाया जवाबी थप्पड़

जया बच्चन के जवाब पर भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह का रिएक्शन आया है। अक्षरा ने…

September 17, 2020

महेश मांजरेकर और जगजीत संधू टैक्सी नंबर 24 फिल्म की मुख्य भूमिकाओं में

निर्माता सविराज शेट्टी ने अपने बैनर व्हाटएवर प्रोडक्शंस कि पहली फिल्म टैक्सी नंबर 24 का…

September 16, 2020

क्या महेश भट्ट अपने बेटे राहुल भट्ट का नाम मोहम्मद रखने जा रहे थे?

महेश भट्ट के बेटे के नाम को लेकर भी काफी ज्यादा विवाद हुआ था। राहुल…

September 16, 2020

सोनारिका भदौरिया को ट्रोलर्स ने क्यूं कहा दीदी पैंट ढ़ीली है

टीवी ऐक्‍ट्रेस सोनारिका भदौरिया ने अपनी कुछ तस्‍वीरें पोस्‍ट कीं। उन्‍होंने ‘देवों के देव महादेव’…

September 16, 2020

सामंथा अक्किनेनी इस विशेष योग को 108 बार करती हैं

सामंथा अक्किनेनी कई फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों दिलों को जीत चुकी हैं।…

September 16, 2020

‘पुतली बाई‘ की नई भूमिका के साथ खुश हूं | आभा परमार

आभा परमार एण्ड टीवी के गुड़िया हमारी सभी पे भारी में पुतली बाई का किरदार…

September 16, 2020

खेसारी लाल यादव की नई हीरोइन होंगी श्रुति राव, फ़िल्म लिट्टी चोखा के लिए फाइनल

भोजपुरी सिनेमा की खूबसूरत अभिनेत्री श्रुति राव को सुपरस्टार खेसारीलाल यादव की भोजपुरी फिल्म लिट्टी…

September 16, 2020

कवर सिंगिंग से लोकप्रियता हासिल कर रहीं हैं सिंगर सुजाता सिंह

सुजाता सिंह अपनी खूबसूरत और सोलफुल सिंगिंग के लिए जानी जाती है। टैलेंटेड सिंगर सुजाता…

September 15, 2020

खेसारी लाल यादव से काजल राघवानी ने कहा ऐ बलम मुआ देबा का ?

खेसारी लाल यादव और काजल राघवानी की मूवी कुली नंबर वन का गाना ऐ बलम…

September 15, 2020

जैकलिन फर्नांडीस के पास है 4,267 करोड़ का आईलैंड

जैकलिन फर्नांडीस ने फिल्म अलादीन से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। इस…

September 15, 2020

बॉलीवुड में किस हाल में है हिन्दी

बॉलीवुड में फ़िल्म बनी थी ख़तरा। अंग्रेज़ी में पोस्टर KHATRA बना। उसे लोग खट्रा पढ़ने…

September 14, 2020

शिल्पा एस रायजादा ने पूछा सुशांत की मौत पर बॉलीवुड सेलेब्स चुप क्यों?

शिल्पा एस रायजादा का कहना है कि वो देख रही है कि सुशांत को न्याय…

September 14, 2020

आयुष्मान खुराना से जब लड़की ने सरेआम मांग लिया था स्पर्म

आयुष्मान खुराना अपनी मां के साथ मॉल में खरीददारी करने गए थे। तभी एक लड़की…

September 14, 2020

This website uses cookies.

Read More