सनी लियोन को भी बॉलीवुड में करने पड़े वो वाले समझौते

सनी लियोन को भी बॉलीवुड में करने पड़े वो वाले समझौते , बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व में वयस्क फ़िल्मों में अभिनय कर चुकी सनी लियोनी एकदम सीधी बात करती हैं। वो किसी को खुश करने या किसी ‘कैंप’ विशेष के लिए काम नहीं करती। 

सनी कहती हैं, “हां, मैंने भी सुना, लेकिन यह सिर्फ़ उनके हाथ में नहीं है। एक औरत के हाथ में होता है कि वो कितना सुनेगी या सहेगी। आप मुझे काम करने के लिए पैसे दे रहे हैं, बदले में मैं काम कर रही हूं लेकिन अगर आप मुझसे ठीक बर्ताव नहीं करेंगे या मुझे ‘अलग’ समझेंगे तो मैं भी आपके साथ काम नहीं करने के लिए स्वतंत्र हूं।”

सनी लियोन कहती हैं, “मैं जानती हूं की फ़िल्मों में मुझे एक ख़ास तरह के रोल के लिए लिया जाता है और मैं अपना काम बखूबी करने की कोशिश करती हूं। इस काम से ज़्यादा न मैं किसी से संबंध रखती हूं न ही किसी और को रखना चाहिए।”

सनी लियोन को लेकर बॉलीवुड में कई निर्माता और जाने-माने अभिनेताओं को संशय रहा है और कई बार यह ख़बरें आई हैं कि निर्माताओं ने ‘हीरो’ के कह देने पर उन्हें फ़िल्म में नहीं लिया।

सनी लियोन को भी बॉलीवुड में करने पड़े वो वाले समझौते

सनी लियोन जोड़ती हैं, “अगर कोई आपसे सही बर्ताव नहीं कर रहा है तो आप उनके पैसे वापस करें और वो काम छोड़कर निकल जाइए, ज़्यादा से ज़्यादा क्या होगा? वो आपको बदल देंगे! अपने सम्मान के साथ समझौता करके काम न करें।”

सनी कहती हैं, “मैं 19 साल की थी और लोग, मेरे अपने परिवार के लोग, मुझे क्या क्या नहीं कहते थे? उन्होंने मुझे गंदे गंदे नामों से पुकारना शुरू कर दिया था क्योंकि मैं जो कर रही थी (पोर्न फ़िल्में) वो समाज की मान्यताओं के विरूद्ध था।”

सनी लियोन को भी बॉलीवुड में करने पड़े वो वाले समझौते

बॉलीवुड में महिलाओं को ऑब्जेक्टिफ़ाई करने या उपभोग की वस्तु की तरह से दिखाए जाने को लेकर सनी की मान्यताएं अलग हैं।वे कहती हैं, “हम यहां पुरुषों का भी तो उपभोग ही करते हैं, क्या आप ऋत्तिक रोशन को शर्ट उतारते नहीं देखते? हम (अभिनेता) ब्रान्ड हैं और हमारे दिखने के तरीके ही हमारे ब्रान्ड की पहचान हैं। अगर हम ऐसा नहीं करेंगे तो हमें देखेगा कौन? यह फ़िल्ड की ज़रूरत है और यह ऑब्जेक्टिफ़िकेशन नहीं आपके-हमारे भाव से जुड़ा है।”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like