सुभाष घई जिन्होंने कुंवारी एक्ट्रेस से भी साइन करवा लिया था ‘नो प्रेग्नंसी’ क्लॉज

सुभाष घई का 24 जनवरी को जन्मदिन है। सुभाष घई को हिंदी सिनेमाजगत में 43 साल बीत चुके हैं। कालीचरण, विश्वनाथ, गौतम गोविंदा, कर्ज, विधाता, हीरो, मेरी जंग, कर्मा, राम लखन, सौदागर और परदेस जैसी कई फिल्में सुभाष घई ने डायरेक्ट की। सुभाष घई ने कई हीरोइनों को बुलंदियों के मुकाम पर पहुंचाया। आज हम आपको सुभाष घई के उस क्लॉज के बारे में बताने जा रहे हैं जो उन्होंने टॉप एक्ट्रेस के सामने रखा था। यह पूरा वाकया सुभाष घई की फिल्म ‘खलनायक’ से जुड़ा है।

यह बात उस वक्त की है जब माधुरी दीक्षित और संजय दत्त का अफेयर चल रहा था। माधुरी का स्टारडम उस वक्त चरम पर था और उनकी रिलीज होने वाली लगभग हर फिल्म हिट हो रही थी। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, माधुरी दीक्षित को कुंवारी होते हुए भी उस वक्त ‘नो प्रेग्नंसी’ क्लॉज साइन करना पड़ा था। रिपोर्ट के मुताबिक संजय और माधुरी के बीच जिस तरह की नजदीकियां देखने को मिल रही थीं उससे फिल्ममेकर्स के बीच अजीब सा डर बैठा हुआ था। उन्हें लग रहा था कि कहीं इस बीच माधुरी ने शादी कर ली या वो प्रेग्नेंट हो गईं तो ?

संजय दत्त उस वक्त शादीशुदा थे लेकिन उनकी पत्नी उन दिनों विदेश में थीं ऐसे में संजय दत्त और माधुरी ज्यादातर वक्त साथ बिताते और घंटों साथ रहते। दोनों के अफेयर की चर्चा बॉलीवुड के गलियारों में आम थी और इसी को देख निर्देशक सुभाष घई के मन में डर बैठ गया था। उस वक्त सुभाष घई को लगा कि अगर उनकी फिल्म के बीच में ही माधुरी ने शादी कर ली या फिर वो प्रेग्नेंट हो गईं तो वो उनकी फिल्म बीच में छोड़कर चली जाएंगी। कहा जाता है कि यही सोचकर सुभाष घई ने माधुरी से ‘नो प्रेग्नेंसी’ क्लॉज साइन करवाया था। इसके मुताबिक, इस फिल्म के शूट के दौरान अगर माधुरी प्रेग्नेंट होती हैं उन्हें भारी जुर्माना भरना पड़ेगा।किसी हीरोइन से इस तरह का कॉन्ट्रेक्ट साइन करवाने वाले सुभाष घई पहले डायरेक्टर थे।

You might also like