सृष्टि गुप्ता कॉर्पोरेट और एक्टिंग करियर को बहुत अच्छे से संभाल रही हैं

एक्ट्रेस और मॉडल सृष्टि गुप्ता का कहना है कि वो अपने एक्टिंग और कॉर्पोरेट दोनों करियर को बहुत ही अच्छी तरह से मैनेज कर रहीं हैं। सृष्टि गुप्ता ने 2014 में मिस छत्तीसगढ़ का खिताब अपने नाम किया और वह मिस इंडिया 2017 में फाइनलिस्ट में से एक थीं। आपको बता दें कि सृष्टि ने एमबीए में अपनी पढ़ाई पूरी की है और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में आने से पहले, उन्होंने एक कॉर्पोरेट सेक्टर में भी काम किया है।

अपनी जर्नी के बारे में बात करते हुए, सृष्टि गुप्ता ने कहा, “मैं अपनी एक्टिंग और कार्पोरेट सेक्टर दोनों को अच्छे से बैलेंस करना चाहती हूं क्योंकि मैं हमेशा अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहती थी और साथ ही फिल्म इंडस्ट्री और मॉडलिंग भी मेरा जुनून है, इसलिए मैं चाहतीं हूं कि दोनों फील्ड में मेरा करियर अच्छे से शेप ले।”

आगे सृष्टि गुप्ता ने कहा, “मैं पिछले चार साल से मुंबई में रह रही हूं। 2014 में मिस छत्तीसगढ़ का खिताब जीतने के बाद, मैं एमबीए की पढ़ाई करने के लिए मुंबई आ गई, और जब मैं पढ़ रही थी तो मुझे मिस इंडिया पेजेंट के लिए चुना गया और केवल मैं ही थी जिसे फाइनलिस्ट के लिए सलेक्ट किया गया था। इसलिए मुझे दोनों चीजों का मैनेज करना था।

उस समय मैंने अपने कैंपस इंटरव्यू के बजाय मिस इंडिया पेजेंट में पार्टिशिपेट किया। लेकिन उसके बाद, मुझे कॉर्पोरेट सेक्टर में जॉब मिल गई और अपनी जॉब करते हुए, मैं मॉडलिंग भी कर रही थी, बहुत सारे रैंपशो और शूट भी किए।

बाद में, मैंने एक प्रोडक्शन हाउस ज्वाइन किया और मुझे एक्टिंग में दिलचस्पी आ गई, इसलिए मैंने थिएटर किया, मैंने ऑडिशन देना शुरू कर दिया और मैंने हाल ही में एक वेब सीरीज साइन की है। मैंने कुछ म्यूजिक वीडियो में भी काम किया है जो ज़ी म्यूजिक पर रिलीज़ किए गए हैं। म्यूजिक वीडियो में काम करने का एक्सपीरियंस काफी अच्छा रहा।”

अपने मॉडलिंग, एक्टिंग करियर के साथ ही अपने कार्पोरेट सेक्टर को कैसे मैनेज करतीं हैं इस बारे में बताते हुए सृष्टि गुप्ता ने कहा, “मैं बहुत मेहनत करती हूं और बाकी सब कुछ यूनिवर्स और भगवान पर छोड़ देती हूं। मुझे लगता है कि सबकुछ भाग्य पर निर्भर है और जो कुछ भी होगा, वह मेरे लिए अच्छा ही होगा। मैंने हमेशा कड़ी मेहनत करने में विश्वास किया है और इसी तरह मैं अपने दोनों करियर को मैनेज करती हूं।”

कार्पोरेट और एक्टिंग करियर में बैलेंस बनाएं रखने के बारे में बताते हुए सृष्टि गुप्ता ने कहा, “मुझे लगता है कि मुंबई में बहुत कॉम्पटीशन है। तो एक आउटसाइडर होने के कारण इस शहर में सर्वाइव करना बहुत ही मुश्किल है।

मैं अपनी लाइफ में कुछ बैकअप प्लान भी चाहती हूं क्योंकि मैं एक क्रिएटिव फील्ड में हूं और जहां फेलियर या डिले जैसी चीजें होती रहती हैं। मैं हमेशा से एजुकेटेड होना चाहती थी और एक डिग्री लेना चाहती था। मैं कॉर्पोरेट में काम करना चाहती थी लेकिन मेरी रूचि हमेशा मॉडलिंग और एक्टिंग में थी।”

सृष्टि गुप्ता ने कहा, “जब हम स्ट्रगल करते हैं और ऑडिशन के लिए जाते हैं, तो हमें रिजेक्शन का सामना करना पड़ता हैं लेकिन जब आपके पास बैकअप प्लान होता है और जब आप सुरक्षित महसूस करते हैं, तो आप प्रोजेक्ट को अपनी इच्छानुसार सेलेक्ट कर सकते हैं। मैं अपने लक्ष्य की तरफ धीरे-धीरे कदम बढ़ा रही हूं और भगवान की कृपा से मैं खुश और संतुष्ट हूँ।”

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम करने के लिए उन्हें किससे सपोर्ट मिलता है इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे ट्रवल करना बहुत पसंद है। मुझे अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताना अच्छा लगता है और उन्हीं से मुझे पॉजिटिव वाइब्स मिलते हैं ताकि मैं उन चीजों की चिंता करने के बजाय अपने काम पर ज्यादा ध्यान दें सकूं। मेरी फैमिली और दोस्त ही मुझे काम करने के लिए सपोर्ट और प्रेरित करते हैं।”

सृष्टि गुप्ता हाल ही में दो म्यूजिक वीडियो में नजर आयीं थी, जिनके नाम है “डर” और “कहानी तेरी मेरी”। दोनों म्यूजिक वीडियो को जी म्यूजिक द्वारा रिलीज किया गया था। अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट के बारे में बात करते हुए सृष्टि ने कहा, “मैं ” फैशन स्ट्रीट” नाम की एक वेब सीरीज में काम कर रहीं हूँ। सीरीज की थोड़ी बहुत शूटिंग हो गई है, और लॉकडाउन खत्म होने के बाद एकबार फिर हम जल्द शूटिंग करेंगे। 

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like