सोनू निगम, जिनकी गायकी के दीवानों का पूरा काफिला है, जन्मदिन विशेष

सोनू निंगम आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। सोनू निगम का जन्म 30 जुलाई 1973 को हरियाणा के फरीदाबाद शहर में हुआ था। सोनू को बचपन से ही गाने का खूब शौक था, गाना गाने का जनून उन पर किस कदर सवार था इस बात का अंदाजा आप इस बात से भी लगा सकता हैं कि उन्होंने महज 4 साल की उम्र में जब बच्चे खेलने कूदने में बिजी रहते हैं उस वक्त से उन्होंने गाने गाना शुरू कर दिया था।

सोनू निगम ने न केवल हिंदी बल्कि मणिपुरी, गढ़वाली, ओडि़या, तमिल, असामीज, पंजाबी, बंगाली, मलयालम, मराठी, तेलगु, नेपाली और अंग्रेजी में भी गाने गाए हैं।आज भी उनके गानों के लोग बेहद दीवाने हैं।

बॉलीवुड में अपना नाम कमाने के लिए सोनू निगम को काफी स्ट्रगल करना पड़ा है। शुरुआत में सोनू निगम शादियों और पार्टिओं में मोहम्मद रफी के गाने गाया करते थे। उनके इस टैलेट को पहचानते हुए म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज सोनू के साथ मिलकर ‘रफी की यादें’ नाम से एक एलबम निकाला।

इस दौरान भी उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ रहा था, सोनू अभी तक बॉलीवुड में अपनी कोई पहचान नहीं बना पाए थे। साल 1995 में उन्हें मशहूर सिंगिंग रियलिटी शो ’सारेगामा’ होस्ट करने का मौका मिला, जो कि उनके करियर में एक आशा की किरण बनकर सामने आई है।

इसके बाद उन्हें ‘सनम बेवफा’ फिल्म में गाने का मौका मिला और फिल्म में उनका गाना ‘अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का ‘ काफी हीट रहा। फिर तो सोनू निगम ने एक के बाद एक कई सुपरहीट गाने दिए। एक दौर वो भी था जब उन्होंने कई जबदस्त एलबम सॉन्ग भी गाए। इनमें से कई गानों में सोनू निगम खुद लीड रोल में स्क्रीन पर नजर आए हैं।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like