सोलह साल छोटे लड़के ने किया था जूही चावला को प्रपोज़, पहना दी थी अंगूठी

सोलह साल छोटे लड़के ने किया था जूही चावला को प्रपोज़, पहना दी थी अंगूठी , बॉलीवुड में अपने चुलबुले अंदाज के लिए पहचानी जाने वाली खूबसूरत अदाकार जूही चावला का सफर हिंदी सिनेमा में काफी शानदार रहा।

वहीं जूही भी कभी किसी अभिनेका का कृश हुआ करती थीं। दरअसल, जूही आमिर खान के सोलह साल छोटे भांजे इमरान खान का पहला प्यार थीं। बचपन में जब सोलह साल छोटे इमरान खान आमिर खान के साथ फिल्म सेट पर जाया करते थे उस समय इमरान ने पहली बार जूही को देखा। तब से इमरान खान को जूही चावला पर क्रश हो गया था। इमरान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने जूही चावला को प्रपोज भी किया था, लेकिन जूही ने उन्हें कहा था कि वे उनकी आंटी हैं। फिर भी इमरान खान ने जूही चावला को अंगूठी पहना दी थी। हालांकि कुछ दिनों बाद उन्होंने जूही से वह अंगूठी वापस मांग ली थी।

उन्होंने कॉलेज में पढ़ाई के दौरान यूं ही फेमिना मिस इंडिया के लिए फॉर्म भरा था और 1984 में ‘मिस इंडिया’ की खिताब जीता। एख इंटरव्यू के दौरान जूही ने खुद इस बात का जिक्र किया था कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे आगे जाकर फिल्मों में काम करेंगी और मिस इंडिया प्रतियोगिता जीतेंगी। यही वो खिताब था जिसने उनकी जिंदगी बदल दी। मिस इंडिया के बाद जूही ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के लिए भी गईं थीं। यह जूही की पहली विदेश यात्रा थी। जूही ने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम का पुरस्कार जीता था। यहीं से जूही का फिल्मों में आने की मंजिल का रास्ता शुरु हुआ। जूही ने मल्टीस्टारर फिल्म ‘सल्तनत’ से अपना फिल्मी सफर शुरू किया। 1988 में आमिर खान के साथ आई जूही की फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ ने बड़े पर्दे पर जबरदस्त सफलता हासिल की। फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ की सफलता के बाद रातों रात एक सुपरस्टार बन गईं। इस फिल्म को फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का खिताब मिला और जूही को फिल्म के लिए बेस्ट न्यूफेस का पुरस्कार मिला।

फिल्मों के साथ साथ जूही चावला ने टीवी पर ‘झलक दिखला जा’ के सीजन 3 को जज भी किया था और शाहरुख खान के साथ मिलकर फिल्म प्रोडक्शन में भी कदम रखकर ‘फिर दिल है हिंदुस्तानी, अशोका और चलते चलते’ फिल्में प्रोडयूस भी की थी। जूही चावला ने अपने पति जय मेहता के साथ शाह रुख खान की आईपीएल टीम में हिस्सेदारी भी रखी है। जूही ने अपने दौर में लगभग सभी बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया है। उन्होंने अक्षय कुमार, गोविंदा शाहरुख खान, आमिर खान, ऋषि कपूर, सनी देओल, राजेश खन्ना जैसे स्टार्स के साथ काम किया है।

जूही ने 1990 में ‘प्रतिबन्ध’ और 1992 में राजेश खन्ना और गोविंदा के साथ फिल्म ‘स्वर्ग’ में काम किया। यह फिल्म आज भी लोगों की पसंदीदा बनी हुई है। साल 1998 में जूही चावला ने मशहूर उद्योगपति ‘जय मेहता’ से विवाह रचाया और उन्हें एक बेटी ‘जाह्नवी’ और बेटा’ अर्जुन’ है।

You might also like