सिंगर हेमा को काम देने के बहाने बॉलीवुड में हर कोई सोना चाहता था

सिंगर हेमा को काम देने के बहाने बॉलीवुड में हर कोई सोना चाहता था , बॉलीवुड में अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाली गायिका हेमा सरदेसाई ने एक इंटरव्यू के दौरान इंडस्ट्री से जुड़े कुछ ऐसे राज खोले जिसे पढ़कर आपके होश उड़ जाएंगे। ‘जंगल है आधी रात है’, ‘इश्क चांदी है’, मैं कुडी अनजानी हो’, ‘आवारा भंवरे’, ‘कहना ये तुमसे कहना है’, जैसे लोकप्रिय गीत गाने वाली सिंगर हेमा सरदेसाई ने बताया कि संघर्ष के दिनों में फिल्म उद्योग से जुड़े कई लोग उनके साथ सोना चाहते थे। उन्होंने कहा कि वो जहां भी गई, सभी ने बुरी नजरों से देखा। ये बॉलीवुड के कास्टिंग काउच का एक ऐसा सच है जिससे शायद ही कोई बच सका हो।

एक्टर-एक्ट्रेसेस ही नहीं, कई फेमस सिंगर्स को भी इस दर्द से गुजरना पड़ा है। ऐसी ही एक सिंगर हैं हेमा सरदेसाई, जो फेमस आइटम गर्ल भी रही हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इस बात का खुलासा किया था कि संघर्ष के दिनों में इंडस्ट्री से जुड़े लोग उनके साथ सोना चाहते थे। जब सिंगर हेमा ने कहा, ‘जहां भी गई, सभी ने बुरी नजरों से देखा’

सिंगर हेमा ने इंटरव्यू में कहा था, “बॉलीवुड बुरे लोगों से भरा पड़ा है। मुझे कोई भला इंसान नहीं मिला। मैं जिस स्टूडियो में गई, लोगों ने मुझे बुरी नजर से ही देखा। वे मेरे साथ सोना चाहते थे। वे दूसरे लोगों का उदाहरण देते। लेकिन मैं डिप्रेस नहीं हुई, क्योंकि मैंने हमेशा से म्यूजिक की पूजा की है और कभी इसकी बेइज्जती नहीं होने दूंगी। आज तक मेरे म्यूजिक में भगवान का वास है।”

मुंबई, महाराष्ट्र में जन्मी हेमा अब तक कई ऐसे अचीवमेंट्स हासिल कर चुकी हैं, जो किसी और सिंगर के नाम नहीं। वे इकलौती सिंगर हैं, जिन्हें 1989 में जर्मनी में हुए इंटरनेशनल पॉप सॉन्ग फेस्टिव में ग्रैंड पिक्स अवॉर्ड मिला था। इसके अलावा, लता मंगेशकर को छोड़कर 50वें इंडिपेंडेंस डे पर परफॉर्म करने वाली वे इकलौती फीमेल सिंगर थीं।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें Twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like