श्रद्धा कपूर | जन्मदिन विशेष | मौके पर चौका लगाने वाली एक्ट्रेस

31 साल की हो गई श्रद्धा कपूर

श्रद्धा कपूर ने अपनी जिंदगी के 31 साल पूरे कर लिए हैं। एक एक्टर होने के साथ-साथ श्रद्धा कपूर एक अच्छी सिंगर भी हैं जिसका परिचय उन्होंने पिछली फिल्मों में भी दिया है। श्रद्धा कपूर का जन्म 3 मार्च 1987 मुंबई में हुआ था। श्रद्धा के पिता मशहूर बॉलीवुड एक्टर शक्ति कपूर और मां सिंगर और एक्ट्रेस शिवांगी कपूर हैं। श्रद्धा का एक बड़ा भाई भी है जिसका नाम सिद्धांत कपूर है और वो भी बॉलीवुड में एक्टर हैं।

श्रद्धा की परवरिश मिक्स्ड संस्कारों के साथ हुई है क्योंकि उनके पिता पंजाबी परिवार से हैं और मां मराठी संस्कारों की धनी हैं। श्रद्धा कपूर के बचपन के दोस्त वरुण धवन उन्हें बचपन में ‘चिरकुट’ बुलाते थे। श्रद्धा कपूर ने मुंबई के ही जमनाबाई नर्सरी स्कूल और अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे, से पढ़ाई के बाद विदेश जाकर बोस्टन यूनिवर्सिटी में दाखिल करा लिया।

बचपन में श्रद्धा को फुटबॉल और वॉलीबॉल जैसे खेलों का बड़ा शौक था, जिसे वो ज्यादा मुश्किल खेल मानती थी। एक दिन फेसबुक पर फिल्मकार अम्बिका हिंदुजा ने श्रद्धा कपूर की तस्वीरें देखीं और उन्हें अपनी फिल्म ‘तीन पट्टी’ में कास्ट कर लिया, हालांकि फिल्म में एक से बढ़कर एक दिग्गज कलाकार थे लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने दर्शकों को निराश ही किया।

श्रद्धा के करियर में एक बड़ा वक्त तब आया जब उन्हें मोहित सूरी की फिल्म ‘आशिकी 2’ में कास्ट किया गया, फिल्म का गाना रिलीज से पहले ही हिट हो गया था और फिल्म ने भी 100 करोड़ से भी ज्यादा का कारोबार किया।

श्रद्धा की मां एक अच्छी सिंगर हैं और बचपन से ही उन्हें संगीत का अच्छा ज्ञान है जिसकी वजह से श्रद्धा को फिल्मों में गाना गाने का भी मौका मिला। श्रद्धा ने ‘एक विलेन’ फिल्म में ‘तेरी गलियां’ वाला गाना भी गाया था जिसकी बहुत तारीफ हुई।

श्रद्धा की पर्सनल लाइफ में उनका नाम अक्सर ही आदित्य रॉय कपूर के साथ जोड़ा जाता रहा लेकिन वो अपने रिश्ते की पुष्टि कभी नहीं करती हैं। पिछले कुछ समय में उनका नाम फरहान अख्तर से भी जुड़ा है। लेकिन खबरों के मुताबिक उनके पापा शक्ति कपूर ने इस रिश्ते को हां नहीं कही है। श्रद्धा कपूर की हाल ही में फिल्म हसीना पारकर रिलीज़ हुई है और वो अभी बाहुबली प्रभास के साथ फिल्म साहो में नज़र आने वाली हैं।

You might also like