‘लिटिल ड्रैगन’ बना रहे हैं शेखर कपूर, ब्रूस ली की बायोपिक

‘लिटिल ड्रैगन’ बना रहे हैं शेखर कपूर, ब्रूस ली की बायोपिक , फ़िल्मकार शेखर कपूर अब लेजेंडरी एक्शन हीरो ब्रूस ली पर आधारित बायोपिक ‘लिटिल ड्रैगन’ बना रहे हैं। इस फ़िल्म में ब्रूस ली के बचपन और जवानी की घटनाओं को दिखाया जाएगा।

हिंदी सिनेमा को ‘मासूम’ और ‘मिस्टर इंडिया’ जैसी फ़िल्में देने वाले शेखर कपूर इंडियन सिनेमा का ऐसा नाम हैं, जिन्होंने बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड में भी अपनी धाक जमाई है। उन्होंने ‘बैंडिट क्वीन’ जैसी फ़िल्में बनाई है, वहीं हॉलीवुड में वो ‘एलिज़ाबेथ’, ‘द फोर फीदर्स’ और ‘एलिज़ाबेथ- द गोल्डन एज’ जैसी फ़िल्मों के लिए वे मशहूर हुए। इंग्लैंड की महारानी एलिज़ाबेथ फ़र्स्ट की बायोपिक फ़िल्म में केट ब्लेंचेट ने टाइटल रोल निभाया था। 71वें एकेडमी अवॉर्ड्स में इस फ़िल्म को बेस्ट मेकअप के लिए ऑस्कर दिया गया था, जबकि केट बेस्ट एक्ट्रेस केटेगरी में नॉमिनेट हुई थीं।

‘लिटिल ड्रैगन’ की पृष्ठभूमि 1950 के दशक में सेट की गई है। इसमें मार्शल आर्ट्स के लीजेंड ब्रूस ली के हांगकांग में बिताए दौर को दिखाया जाएगा। हॉलीवुड कास्टिंग डायरेक्टर मैरी वेरीन्यू दुनियाभर में यंग ब्रूस ली के किरदार को निभाने के लिए एक्टर की तलाश कर रहे हैं। फ़िल्म की स्क्रिप्ट शेखर कपूर के साथ ब्रूस ली की बेटी शेनन ली लिख रही हैं। शेखर द्वारा जारी स्टेटमेंट में कहा गया है ‘फ़िल्म ब्रूस ली की ज़िंदगी और उनकी फिलॉसफी को आज के हिसाब से दिखाएगी। ये ज़रूरी है कि आज के दर्शक ब्रूस ली की जीवन यात्रा से तालमेल बिठा सकें।’

You might also like