शशि कपूर ने जब शम्मी कपूर के पैसों से ही उनको महंगा गिफ्ट थमा दिया

शशि कपूर अपने भाइयों में सबसे छोटे थे। राज कपूर से वह लगभग 14 साल छोटे थे। लेकिन शम्मी कपूर से उनकी खूब बनती थीं।

शम्मी की मां शशि को दुनिया में लाना नहीं चाहती थीं। चूंकि राज कपूर और शम्मी कपूर के बाद बहन भी आ चुकी थीं तो परिवार पूरा हो चुका था।

हालांकि बाद में उनकी मां इस बात को लेकर परिवार में खूब हंसती भी थीं और शशि को भी चिढाया करती थीं कि हम तुझे लाना ही नहीं चाहते थे।

शशि बचपन में इन बातों को लेकर चिढ़ते थे लेकिन बाद में वह समझ गये कि सभी मस्ती करते हैं। कमाल के थे शशि कपूर।

पहले शशि कपूर का नाम बलवीर कपूर था लेकिन उनकी मां को बिल्कुल यह नाम पसंद नहीं था। शशि जब कुछ बड़े हुए तो वह अपने माटुंगा वाले घर की बालकनी में जाकर चाँद को देखा करते थे।

उस वक्त उनकी मां ने तय किया और शशि नाम रखा जाय क्योंकि शशि का मतलब भी चाँद होता है। शशि को उनकी मॉम प्यार से ‘शैस’ बुलाती थीं।

शम्मी कपूर हमेशा अपने भाई शशि कपूर के सारे नखरे झेलते थे और उनके सारे शौक को पूरा करते थे। यहां तक कि जब शशि बोर्डिंग स्कूल भी गए तो वहां से शशि कपूर ने जब चिट्ठी लिखी कि वह बोर्डिंग में नहीं रह पाएंगे तो शम्मी उन्हें वहां से जाकर ले आये।

एक बार शशि कपूर ने भाई प्रेम में आकर शम्मी कपूर के ही अकाउंट से पैसे निकाल कर शम्मी के जन्मदिन पर एक महंगा तोहफा दे दिया। कमाल तो ये था कि उस दिन तो शम्मी की आँखों में आंसू थे।

लेकिन उन्हें कुछ दिनों के बाद यह पता चला कि शशि ने उनके अकाउंट से ही पैसे निकालें हैं। उस वक़्त तक तो दो दिनों के शशि कपूर घर ही नहीं आये थे। बाद में वह घर लौटे तो शम्मी यह बात भूल चुके थे।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like