शाहरूख खान ने नहीं दी है राम मंदिर निर्माण में एक पाई | सोशल मीडिया पर झूठी खबर वायरल

शाहरूख खान से जुड़ा एक दावा इन दिनों सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो रहा है। इस वायरल पोस्ट में बताया जा रहा है कि बॉलीवुड के किंग ऑफ रोमांस कहे जाने वाले शाहरूख खान राम मंदिर निर्माण के लिए 5 करोड़ रूपए का दान करेंगे। आइये जानते हैं, आखिर क्या है इस वायरल पोस्ट की सच्चाई।

वायरल पोस्ट में क्या है?

बता दें कि कई फेसबुक यूजर्स और पेज ने राम मंदिर और शाहरूख खान को लेकर एक कोलाज पोस्ट किया है। इस कोलाज में देखा जा सकता है कि एक तरफ राम मंदिर है, तो दूसरी तरफ शाहरूख खान की तस्वीर है। ये बात तो सच है कि राम मंदिर निर्माण के लिए हर रोज लोग लाखों करोड़ों रूपए दान कर रहे हैं, लेकिन यहां सवाल ये है कि क्या शाहरूख खान सच में राम मंदिर निर्माण के लिए दान कर रहे हैं?

शाहरूख खान ने नहीं दी है राम मंदिर निर्माण में एक पाई | सोशल मीडिया पर झूठी खबर वायरल

सोशल मीडिया पर इन दिनों तेजी से वायरल हो रहे फोटो के ऊपर लिखा है कि शाहरूख खान राम मंदिर निर्माण के लिए मंदिर ट्रस्ट को 5 करोड़ रूपए दान करेंगे। इन दिनों शाहरूख खान के कई फैन पेज से ये फोटो जमकर शेयर की जा रही है। साथ ही इस फोटो को लाखों की संख्या में लाइक मिल रहे हैं। वहीं कुछ यूजर्स शाहरूख खान की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

क्या है दावा?

वायरल पोस्ट का दावा है कि किंग ऑफ रोमांस यानी शाहरूख खान राम मंदिर के लिए 5 करोड़ रूपए की धनराशि दान करेंगे। इसके साथ एक ग्राफिक वायरल हो रहा है, जिसमें दैनिक भास्कर की एक कथित क्लिपिंग भी डाली गई है। इसमें कहा गया है कि ये जानकारी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की तरफ से आई है। इसमें लिखा है, शाहरूख खान की कंपनी रेड चिली एंटरटेनमेंट के एक सीनियर मैनेजर ने बताया कि शाहरूख खान ने राम मंदिर के लिए 5 करोड़ मंदिर ट्रस्ट को देने का हमें ऑर्डर दिया है।

शाहरुख खान की कंपनी ने खबर को झूठा बताया

मिली जानकारी के मुताबिक ये दावा गलत है, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने इसे फर्जी खबर करार दिया है। बताया जा रहा है कि पोस्ट में दैनिक भास्कर के जिस लेख का इस्तेमाल किया गया है, उससे छेड़छाड़ की गई है। वायरल पोस्ट में किए गए दावे को रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने गलत और फर्जी बताया है।

यानि साफ है कि वायरल पोस्ट में किया गया दावा गलत और फर्जी है और शाहरूख खान द्वारा 5 करोड़ रूपए दान देने का दावा झूठा है। बॉलीवुड एक्टर ने अभी तक ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। लिहाजा सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस तरह की सभी तस्वीरें झूठी हैं।

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने राम मंदिर निर्माण के लिए नींव की पहली ईंट रखी।

इससे पहले राम मंदिर ट्रस्ट ने सभी धर्मों और वर्गों के लोगों को मंदिर निर्माण के लिए दान की अपील की थी। ताकि मंदिर निर्माण योजना के मुताबिक पूरा हो सके। इसी बीच शाहरूख खान से जुड़ी एक खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

मनोरंजन की ताज़ातरीन खबरों के लिए Gossipganj के साथ जुड़ें रहें और इस खबर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें twitter पर लेटेस्ट अपडेट के लिए फॉलो करें।

You might also like